वकील भी हुए ऑनलाइन, अब इन वेबसाइट्स से ले सकते हैं कानूनी सलाह

वकील भी हुए ऑनलाइन, अब इन वेबसाइट्स से ले सकते हैं कानूनी सलाह

दुनिया दिन पर दिन डिजिटल हो रही है। वही भारत भी डिजिटल हो रहा है। हर चीज ऑनलाइन मिलने लगी है। यहां तक मिट्टी भी ऑनलाइन बिक रही है।इसके अलावा  कोचिंग से लेकर नाई की बुकिंग तक सबकुछ ऑनलाइन हो चुका है। एक पेशा बचा हुआ था वकीलों का, अब वह भी ऑनलाइन हो गया है। कई सारी वेबसाइट्स लॉन्च हो चुकी हैं जिनके तहत आप हर मामले के लिए वकीलों की बुकिंग कर सकते हैं और उनसे सलाह ले सकते हैं।

Legistify-लेजिस्टिफाई एक भारत की एक जानी-मानी कानूनी वेबसाइट है इसके अलावा जहां से आप अपनी जेब के हिसाब से वकील को हायर कर सकते हैं। इस वेबसाइट से भारत  के 700 शहरों के वकील जुड़े हुए हैं। कंपनी का दावा है कि अभी तक 70 हजार से अधिक लोगों को कानूनी मदद दी गई है। लेजिस्टिफाई, अमेजन, स्नैपडील और ओयो जैसी कंपनियों की भी कानूनी मदद कर रही है।वही  Legistify के फाउंडर अक्षत सिंघल हैं। अक्षत ने बिट्स पिलानी से टेक्नोलॉजी में ग्रैजुएशन और फिजिक्स में मास्टर की डिग्री हासिल की है। lawrato- इस वेबसाइट से भी आप ऑनलाइन वकीलों से सलाह ले सकते हैं और उन्हें अपना कोई केस सौंप भी सकते हैं। इस वेबसाइट पर भी शहर से हिसाब से वकीलों को सर्च करने और उनसे बात करने का फीचर दिया गया है।

Win My Case-‘विन माय केस’एप से आप एक क्लिक पर देश के किसी भी वकील से सलाह ले सकते है। इस एप की खासियत यह है कि यूजर किसी भी अनुभवी और वरिष्ठ वकील के साथ फ्री चैट कर अपने केस को डिटेल में डिस्कस कर सकते हैं। इसके साथ-साथ सभी वकीलों को उनके लोकेशन और विशेषज्ञता के अनुसार रखा गया है जिससे यूजर को वकील को ढूंढने में परेशानी न हो। vakil search-इस साइट से नाम से जाहिर होता है कि यहां वकीलों के बारे में जानकारी मिलेगी। इस वेबसाइट को सितंबर 2011 में लॉन्च किया गया था। इस साइट से आप वकीलों का अपॉइंटमेंट फिक्स कर सकते है। इसके अलावा आप इस साइट से रेंटल और एम्प्लॉयमेंट एग्रीमेंट जैसी सुविधा भी ले सकते हैं। इस वेबसाइट के पैकेज की बात करें तो यह 899 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक है।

बहुत जल्द Twitter भी लेकर आने वाला है अपना पेमेंट सिस्टम, जानिये पूरी डिटेल

फ्लिपकार्ट रिपब्लिक डे सेल: ऐपल iPhone XS पर मिल रहे है आकर्षक ऑफर्स

सैमसंग गैलेक्सी A50s-A70s स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट