ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान जरूर रखे इन खास बातों का ध्यान
ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान जरूर रखे इन खास बातों का ध्यान
Share:

कोरोना की वजह से बीते कुछ वर्षों में डिजिटल कार्य प्रणाली को बढ़ावा मिला है। ऐसे में ऑफलाइन के बदले अधिकांश काम ऑनलाइन किए जा रहे हैं। वहीं कंपनियां भी हायरिंग प्रोसेस ऑनलाइन ही कर रही है। ऑनलाइन इंटरव्यू के माध्यम से ही हायरिंग हो रही है। ऐसे में कुछ उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू की प्रक्रिया बिल्कुल नई है तथा वे इसमें बेहद सहज महसूस नहीं करते हैं। कुछ लोग समझ नहीं पाते है कि कैसे प्रतिक्रिया देना है। कुछ लोग नर्वस हो जाते हैं। हालांकि ये पैर्टन नया है तो समझने में थोड़ी समस्या हो सकती है। ऐसे में आपको हम आपको बताने जा रहे कि ऑनलाइन इंटरव्यू के चलते किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऑनलाइन इंटरव्यू के चलते भी अपने आउटफिट एवं बॉडी लैंग्वेज का बिल्कुल उसी प्रकार से ख्याल रखा जाना चाहिए, जैसे नार्मल इंटरव्यू में रखा जाता है। इससे इंटरव्यू लेने वाले पर बेहद अच्छा इंप्रेशन पड़ता है। कई उम्मीदवार ऑनलाइन इंटरव्यू के चलते कुछ मिस्टेक कर बैठते हैं, जिसके कारण उनका चयन नहीं हो पाता है।

टेक्निकल दिक्कत न हो इसका रखें खास ख्याल:-
डिजिटल इंटरव्यू के चलते कई बार तकनीकी खराबी आ जाती है। स्वयं कुछ बोलने से पहले सामने वाले की बात को ध्यान से सुनें। इंटरव्यू आरम्भ होने से पहले डिवाइस एवं उसकी सेटिंग्स चेक कर लें। 

अपनी पर्सनैलिटी पर दें ध्यान:-
स्क्रीन पर ध्यान दे इंटरव्यूअर को ये नहीं लगना चाहिए की आपका ध्यान नहीं है। कई बार पूछे गए प्रश्नों के उत्तर को जानते हुए भी नहीं दे पाते ऐसे में सबसे पहले स्वयं को शांत रखें तथा ध्यान से उनकी बातों को सुने। ऑनलाइन इंटरव्यू देते वक़्त हमेशा माइक्रोफोन का उपयोग करें।

दर्दनाक हादसा! एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

एनपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2021 एडमिट कार्ड जारी

किसी के सामने निकाल लिया प्राइवेट पार्ट तो किसी अभिनेत्री को कपड़े उतारने के लिए कह चुके हैं साजिद खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -