सावधान! बूस्टर डोज के नाम पर हो रही ठगी, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट
सावधान! बूस्टर डोज के नाम पर हो रही ठगी, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट
Share:

देश में साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) के मामले तेजी से और लगातार बढ़ रहे हैं। यह फ्रॉड नए तरीकों से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने का काम कर रहे हैं। इस समय कोरोना की तीसरी लहर चल रही है और इस लहर में साइबर ठगों ने कोरोना के बूस्टर डोज (Booster Dose) के नाम पर ठगी शुरू कर दी है। जी दरअसल ठगों ने बूस्टर डोज लगवाने के नाम पर लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। वह एक कॉल करते हैं और बूस्टर डोज लेने के लिए कहते हैं और रजिस्ट्रेशन करने के बहाने लोगों से ओटीपी (OTP) नंबर पूछ लेते हैं और उसी के जरिए उनके बैंक अकाउंट खाली कर देते हैं।

कैसे बना रहे शिकार- कॉल आएगा और ठग पूछेगा- क्या आपको दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं? आप कहेंगे- हां ठग- सर आपको बूस्टर डोज लगना है। मैं आपका रजिस्ट्रेशन कर रहा हूं। ओटीपी आएगा, उसे बता दीजिए। उसके बाद आपके ओटीपी बताते ही आपके बैंक अकाउंट से पैसे साफ हो सकते हैं।

आप सभी जानते ही होंगे कि देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के 552 नए मामले सामने आने के बाद देश के 27 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के इस वैरिएंट से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,623 हो गई है। इस बारे में जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते रविवार को दी है। जी दरअसल मंत्रालय के सुबह आठ बजे के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,59,632 नए मामले सामने आए, जो पिछले 224 दिन में सामने आए सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। इस समय देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,90,611 हो गई है, जो करीब 197 दिन में सर्वाधिक है।

सपा नेता रिज़वान ज़हीर ने ही करवाई थी अपनी पार्टी के फ़िरोज़ पप्पू की हत्या, हुआ गिरफ्तार

संपत्ति के लिए अशरफ ने प्रेमिका के वृद्ध पिता को मार डाला, घर में अकेले कमाने वाले थे शिंदर सिंह

मथुरा: महिला ने थाने के सामने खुद को लगाई आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -