नया गैस कनेक्शन लेना हुआ आसान, जानिए कैसे
नया गैस कनेक्शन लेना हुआ आसान, जानिए कैसे
Share:

नई दिल्ली : गैस कनेक्शन को लेकर लोगों में परेशानी का माहोल देखने को मिलता है क्योकि कही कोई किसी प्रोसेस को लेकर परेशान है तो कोई ऑफिसेस के चक्कर लगाकर. लेकिन अब इस समस्या से समाधान के लिए सरकार ने एक नया सिस्टम शुरू किया है जिसके तहत अब आप नया एलपीजी कनेक्शन ऑनलाइन ले सकेंगे. नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किये गए "डिजिटल इंडिया" कार्यक्रम के तहत सभी राज्य-चालित कम्पनियों के द्वारा अब वेब आधारित सिस्टम के जरिये ही कोई भी नया कनेक्शन देंगी या कुकिंग हब्स बेचेंगी.

साथ ही यह खबर भी सामने आ रही है कि ऑनलाइन गैस कनेक्शन के साथ ही 4 अंकों का एक इमरजेंसी रिस्पांस नम्बर भी रिटेलर के द्वारा दिया जायेगा जो ना केवल याद करने में आसान होगा बल्कि इसपर आप शिकायत भी कर सकते है. यह नया नंबर पूरे देश में सामान तौर पर लागु किया जायेगा. इस सिस्टम के तहत आपको कहीं भी धुप में भागना नहीं पड़ेगा और ना ही आपको ज्यादा दौड़भाग करना होगी बल्कि आप इस ऑनलाइन सिस्टम से खुद घर बैठे ही नया LPG कलेक्शन ले सकेंगे.

मामले में यह भी बताया जा रहा है कि यह नया सिस्टम हर फ्यूल कंपनी की वेबसाइट और साथ ही सरकार के पोर्टल पहल पर भी उपलब्द्ध होगा. इस नए कनेक्शन को लेने के लिए आपको ऑनलाइन ही आवेदन भी करना होगा और जैसे ही आप इसके लिए आवेदन करते है उसके 48 घंटों के बाद ही आपको इस मामले में ईमेल या मेसेज के जरिये आपका कस्टमर आइडी नंबर प्राप्त हो जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -