कुत्ते की जाति के लिए किया ऑनलाइन आवेदन, आधार कार्ड देख हर कोई रह गया दंग
कुत्ते की जाति के लिए किया ऑनलाइन आवेदन, आधार कार्ड देख हर कोई रह गया दंग
Share:

गया: बिहार के गया जिले में जाति प्रमाण पत्र बनवाने की एक हैरतंअगेज घटना सामने आ रही है। यहां एक कुत्ते का जाति प्रमाण पत्र (Caste Certificate) के लिए आवेदन सुर्खियां बटोर रहा है। इसमें प्रूफ के रूप में आधार कार्ड (Aadhaar card) की कॉपी अटैच की गई है। इस पर कुत्ते की फोटो, नाम, माता-पिता का नाम और जेंडर लिखा हुआ है।

दरअसल, ये घटना जिले के गुरारू अंचल दफ्तर की है। यहां एक कुत्ते की जाति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया। आवेदन के लिए जो आधार कार्ड लगाया गया, उसमें कुत्ते की तस्वीर भी है। आवेदन में आवेदक का नाम- टॉमी, पिता का नाम शेरू, माता का नाम गिन्नी और लिंग (Gender) में पुरुष लिखा हुआ है। साथ ही एड्रेस में गांव पांडेपोखर, पंचायत रौना, वार्ड नंबर 13, अंचल गुरारू एवं थाना कोंच बताया गया है।

वही इन सब बातों के साथ ही आवेदन में आवेदक ने अपना पेशा स्टूडेंट, जाति बढ़ई, जाति अनुक्रमांक- 113, जन्म तिथि-14 अप्रैल 2022 लिखी है। जाति में वर्ग अति पिछड़ा वर्ग (अनुसूची 1) लिखा गया है। इस पूरी घटना में अंचल कार्यालय के अनुसार, 24 जनवरी को जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था। जब यह आवेदन आया तो अफसर से लेकर कर्मचारी तक सभी परेशान हो गए। तहकीकात के पश्चात् इस आवेदन को रद्द कर दिया गया है। जांच में आधार कार्ड फर्जी निकला है। वही इस मामले में गुरारू के अंचल अफसर संजीव कुमार त्रिवेदी ने बताया कि किसी ने यह शरारत की है। आवेदन के साथ दिए गए मोबाइल नंबर की एक ऐप के माध्यम से पहचान करने पर राजा बाबू का नाम पाया गया है। पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में हो रही थी शराब की होम डिलीवरी, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

गैस सिलेंडर में लगी आग, ज़िंदा जले एक ही परिवार के 11 लोग

अतिक्रमण हटाने से नाराज ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -