अपने बैंक खाते को हैक होने से बचाएँ, इस एप्लीकेशन को करें डिलीट
अपने बैंक खाते को हैक होने से बचाएँ, इस एप्लीकेशन को करें डिलीट
Share:

भारत के साथ दुनिया के ​कई देश इस समय हैकिंग की समस्या से ग्रस्त है. जैसा की हम सभी जानते है कि टेक्नोलॉजी ने हमारे लिए जितनी सुविधा दी है उतनी ही हमारे लिए खतरनाक भी होती जा रही है ऐसे में हमारे फोन के अंदर हर रोज न जाने कितने एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है, पर क्या आप जानते है की आपके बैंक की डिटेल्स इनमे से कोई एप भी चुरा रहा होता है. इस विषय पर ​विस्तार से पूरी जानकारी इस प्रकार है.

BSNL अपने यूजर को मात्र Rs 53 रु में दे रहा बहुत अधिक डाटा, ये है वैधता

प्राप्त जानकारी के अनुसार देश मे हर बैकींग ​गतिविधि पर नजर रखने वाली शाखा रिजर्व बैक ने  हाल ही में एक एडवाइजरी जारी की है जिसमे बैक ने स्पष्ट कहा कि यूजर को Anydesk नाम के इस ऐप से सावधान रहने की जरूरत है, यदि आप भी इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है तो आपको भी सावधान हो जाने की जरुरत है क्योंकि आपके अकाउंट को कभी भी यह एप्लीकेशन  खाली कर सकता है.

Vivo V15 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतना मिल रहा डिस्काउंट

अगर आप इस खतरनाक ऐप Anydesk के बारे में नहीं जानते उसको बतादें की यह एप्लीकेशन रिमोट एक्सेस देता है और Anydesk बड़ी ही आसानी से किसी भी से हैकर्स को रिमोट एक्सेस दे सकता है और हैकर्स इसकी मदद से आपके फ़ोन में रहे वॉलेट और यूपीआई अकाउंट्स से बड़ी ही आसानी से पैसा उड़ा सकता है. आपको एक और महत्व की बात बतादें की एनीडेस्क नाम के इस ऐप को डाउनलोड करवाने के लिए लोग फ्रॉड कॉल करते हैं और ऐसे लोग आपसे आपका नाम, मोबाइल नंबर आदि के बारे में पर्सनल जानकारी एकत्र करने के बाद आसानी से खाते मे सेंध लग देते है.

Gaana बना भारत में सबसे ज्यादा सुना जाने वाला म्यूजिक ऐप, जानिए क्यों

Xiaomi LED Bulb को स्मार्टफोन से कर करते है कंट्रोल, ये होगी अन्य खासियत

भारतीय बाज़ार में Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 हुआ पेश, कीमत है बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -