प्याज़ के दामों ने भारत के साथ बांग्लादेश के भी निकाले आंसू, 200 रुपए पहुंची कीमत
प्याज़ के दामों ने भारत के साथ बांग्लादेश के भी निकाले आंसू, 200 रुपए पहुंची कीमत
Share:

ढाका: प्याज के दामों ने भारत को ही नहीं बल्की उसके पड़ोसी देश बांग्लादेश को रुला रहे हैं। भारत में जहां प्याज के दाम 80 से 100 रुपए प्रति किलो बिक रहा है, तो वहीं बांग्लादेश में प्याज की कीमत 220 रुपए किलो पहुंच गई है। आमतौर पर बांग्लादेश में प्याज के दाम 30 से 40 टका यानी 25 से 35 रुपये के बीच रहते थे, किन्तु बांग्लादेश में प्याज की कीमत इस समय लगभग 260 टका किलो यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 220 रुपए किलो बिक रहा है।

बताया जा रहा है कि भारत से निर्यात रोक दिए जाने के बाद बांग्लादेश में प्याज की कीमतें आसमान पर पहुंच गईं है। बांग्लादेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी ने प्याज के रिकॉर्ड कीमतों को लेकर आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है और बढ़े हुए कीमतों को लेकर सरकार को जिम्मेदार बताया है। विपक्षी पार्टियां और लोगों के निशाने पर आई पर बांग्लादेश की सरकार ने अफरातफरी में विमान से फ़ौरन प्याज आयात करने का फैसला किया है।

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के उप प्रेस सचिव हसन जाहिद तुषार ने कहा कि प्याज विमान से मंगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ढाका में पीएम के आवास पर किसी भी भोजन में प्याज का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा पीएम शेख हसीना कह चुकी हैं कि उन्होंने अपने खाने-पीने में प्याज का उपयोग बंद कर दिया है।

भारत से 'कालापानी' विवाद पर नेपाल पीएम का बड़ा बयान, कहा- 'एक इंच जमीन भी नहीं देंगे'

खुले में शौच से मुक्त हुए देश के ये पांच राज्य, सभी प्रदेशों के गाँवों में बने शौचालय

दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत इतनी की बन जाए महल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -