आसमान पर पहुंचे प्याज के दाम, बंगलोर में 200 रुपए किलो हुई कीमत
आसमान पर पहुंचे प्याज के दाम, बंगलोर में 200 रुपए किलो हुई कीमत
Share:

बंगलोर: प्याज के दाम कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है. प्याज की कीमतों में निरंतर उछाल जारी है. बेंगलुरू में शनिवार को प्याज के दाम 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए. एक अधिकारी ने शनिवार को बताया है कि बाजार में कम आपूर्ति की वजह से प्याज के दामों में बढ़ोतरी होती जा रही है.

राज्य कृषि विपणन अधिकारी सिद्दांगैया ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया है कि, 'प्याज की कीमत बेंगलुरु की कुछ खुदरा दुकानों में 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है. इसकी थोक दर 5,500 रुपये से 14,000 रुपये प्रति क्विंटल है.' बढ़ती कीमतों के बाद रसोई में आमतौर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला प्याज अब लोगों की थाली से गायब होने लगा है. सिद्दांगैया के मुताबिक, प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं और प्याज की किल्लत जनवरी के मध्य तक रहने की आशंका है.

भारत को सालाना 150 लाख मीट्रिक टन प्याज की जरुरत पड़ती है. कर्नाटक में 20.19 लाख मीट्रिक टन प्याज का उत्पादन होता है. उत्पादन व फसल पकने के बाद हुए नुकसान को देखा जाए तो इस साल तक़रीबन 50 फीसदी प्याज नष्ट हो गया है. नवंबर में कर्नाटक के बाजारों में एक दिन में 60-70 क्विंटल प्याज प्राप्त हुआ, जो दिसंबर में 50 प्रतिशत तक नीचे आ गया. इसके कारण संकट पैदा हो गया है.

सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

अमेजन ने वीडियो गेम की जगह डिलीवर किया कंडोम, मांगनी पड़ी माफ़ी

अपने नए कैंपेन के जरिए Flexi Personal Loan के साथ सुविधाजनक तरीके से ऋण को प्रोत्साहन दे रहा है बजाज फिनसर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -