महाराष्ट्र में 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंचे प्याज के दाम
महाराष्ट्र में 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंचे प्याज के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश भर के महानगरों में आवश्यक वस्तु की कीमत बढ़ गई है। पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद, विशेषकर मुंबई और पुणे में लोग उच्च खाद्य वस्तु की कीमतों का खामियाजा भुगत रहे हैं। नासिक के लासलगांव थोक बाजार में प्याज के दाम मुंबई और पुणे में 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए। प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी का प्रमुख कारण आपूर्ति की कमी है।

रिपोर्ट के अनुसार, 21 अक्टूबर को प्याज की खुदरा कीमत मुंबई में 80-100 रुपये प्रति किलोग्राम और पुणे में 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बताई गई थी। लासलगांव में प्याज का औसत थोक मूल्य जनवरी से 1900-6200 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंच गया। कमोडिटी की कीमत में बढ़ोतरी के कारणों की बात करें तो प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए आपूर्ति की कमी प्रमुख कारण है। इस क्षेत्र में भारी वर्षा एक अन्य कारक है जो मूल्य में वृद्धि के पीछे जिम्मेदार है।

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अनुसार, अगस्त 2020 से प्याज की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है। एक व्यापारी ने एएनआई को बताया, "बारिश के कारण खेतों से आपूर्ति प्रभावित होने के कारण मूल्य में वृद्धि हुई है। प्याज की कीमत लगभग रु। थी। पिछले हफ्ते 70 / किलो बढ़कर आज 120 रुपये किलो हो गया है।

आज नौसेना को मिलेगा 'मेड इन इंडिया' स्टील्थ युद्धपोत 'INS कवरत्ती', जानिए इसकी खासियत

बंगालवासियों को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- भारत की एकता और पूर्णता का पर्व है 'दुर्गा पूजा'

कोरोनोवायरस डर के बावजूद घरेलू हवाई यात्रा के लिए हो रही है बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -