प्याज की कीमतों में हुई भारी गिरावट, जानिए नई दर

Feb 14 2020 04:19 PM
प्याज की कीमतों में हुई भारी गिरावट, जानिए नई दर

नोएडा: बढ़ती प्याज की महंगाई के पश्चात् एनसीआर में प्याज की नई आवक शुरू हो गई है. जिसके चलते प्याज के भाव गिरने की सम्भावना हैं. वही प्याज के भाव गिरने से लोगों को काफी राहत महसूस हो रही है. जानकारी के अनुसार बाजार में जो प्याज 30 से 35 रुपए किग्रा बिक रहे थे जो अब बहुत ही सस्ते दामों में मिल सकते हैं. यदि बात करे तो अब प्याज के दाम 20 रुपए किलोग्राम पहुंच गए हैं.जो की पहले 100 किलो से  अधिक में बिक रहे थे.

वही लोगों का कहना है कि प्याज के अतिरिक्त अन्य सब्जियों के दाम में भी कमी आई है. अभी तक प्याज के भाव तेज होने से लोग कम ही खरीदी कर रहे थे, परन्तु अब प्याज के दामों में कमी से राहत महसूस की जा रही है. नोएडा निवासी प्रदीप ने बताया है कि सब्जी के भावो में भी कमी देखने को मिल रही है. जिससे रसोई का बजट पटरी पर आ सकेगा. अभी तक सब्जी की महंगाई का असर थाली पर भी दिखता था. परन्तु अब इसमें राहत मिलने का आसार नजर आ रहे है.

बीते दो सालो से प्याज ने लोगो को काफी रुलाया है वही लोगों को काफी ख़ुशी मिली जब यह पता चला कि प्याज के भावो में अब कमी देखने को मिल सकती है. वही लोगो का मानना है कि सरकार को घर की हर छोटी छोटी चीज़ो के कीमतों के बढ़ने  पर ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि लोगों के जीवनयापन में ज्यादा प्रभाव न पड़े. इस पर गाजियाबाद व मेरठ फुटकर बाजार में आलू 25 रुपए से गिरकर 20 रुपए प्रति किलो के भाव में बिक रहा है. वहीं प्याज के दाम भी काफी गिरावट देखने को मिल रही है.

Realme की इस सेल में मिल रहा 7,550 रु तक का बेनिफिट्स

भीषण हादसा: सीकर के मोहल्ला शेखपुरा के घर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 13 लोग हुए गंभीर रूप से घायल

बुरी खबर: देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आग, लाखों की वन संपदा जलकर ख़ाक