चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके
Share:

आज तक आपने कई बार  प्याज का इस्तेमाल अपने खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया होगा. पर क्या आपको पता है कि प्याज हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. प्याज ही नहीं बल्कि इसके छिलके भी आपकी खूबसूरती को निखारने में मदद करते हैं. प्याज का छिलका चेहरे पर लगाने से चेहरे में निखार आता है. आज हम आपको प्याज के छिलकों के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्याज के छिलकों को पीसकर उसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

2- स्किन एलर्जी होने पर प्याज के छिलकों का पेस्ट लगाने से एलर्जी ठीक हो जाती है. अगर आप नियमित रूप से प्याज के छिलकों में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आता है. 

3- अपनी स्किन को फ्रेश बनाने के लिए रात में सोने से पहले प्याज के छिलकों को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से पूरा दिन आपकी त्वचा फ्रेश नजर आएगी.

 

पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करते हैं ये आसान तरीके

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिग्मेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -