बालों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का रस
बालों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का रस
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन के साथ साथ बालों कभी बहुत सी समयसाओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में बालों में डैंड्रफ और खुश्की की परेशानी होना भी एक आम बात है . बालों के लिए प्याज के रस का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालों से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाती है और आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाते है. आज हम आपको बालों के लिए प्याज के रस के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आप अपने बालों को समस्याओं से बचाना चाहती है तो इसके लिए प्याज के रस में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने बालों की जड़ो में लगाए, इसके लिए एक बाउल में 1 चम्मच प्याज का रस ले ले, अब इसमें 3-4 चम्मच एलो वेरा का रस डालकर अच्छे से मिलाये, अब इस पेस्ट से अपने बालों की जड़ो की हलके हाथो मालिश करे. फिर अपने बालों को हल्के गर्म पानी से धो ले, हफ्ते में दो बार अपने बालों में प्याज के रस और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करे.

2- आप अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए प्याज के रस के साथ शहद का भी इस्तेमाल कर सकते है, प्याज के रस और शहद में भरपूर मात्रा में प्रतिजैविक लक्षण होते हैं, जो सिर को साफ़ करने के साथ डैंड्रफ अन्य प्रकार के इन्फेक्शन्स से भी बालों का बचाव करते है,  इसे लगाने से बाल चमकदार हो जाते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से प्याज के रस को एक चम्मच शहद में मिलाकर अपने बालों की मसाज करे, और 20 मिनट के बाद अपने बालों को धो ले, ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत हो जायेगे.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है अरंडी का तेल

बालों को झड़ने से बचाता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -