बालों के लिए फायदेमंद है प्याज का रस, जानें कैसे करें उपयोग
बालों के लिए फायदेमंद है प्याज का रस, जानें कैसे करें उपयोग
Share:

लड़के हों या लड़कियां, सभी के चेहरे की सुंदरता काफी हद तक बालों पर निर्भर करती है. बालों के झड़ने के परेशानी कुछ ज्यादा ही अधिक हो गई है और उनकी देखभाल करना बेहद जरुरी है. अगर आपको भी खूबसूरत और सेहतमंद बालों की चाह है तो प्याज का रस बालों में लगाना शुरू कर दें. आज हम इसी के लिए कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आप इस्तेमाल कर बालों को मजबूत बना सकती हैं. 

बालों लंबाई बढ़ाता है
लंबे बालों की चाहत हो तो सिर पर सप्ताह में कम से कम दो बार प्याज का रस जरूर लगाएं. आप इसे कॉटन की मदद से सीधे स्कैल्प पर लगा सकते हैं. चाहें तो नारियल तेल के साथ मिक्स करके पैक बनाकर बालों पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर शैंपू कर लें.

बालों को घना बनाता है
प्याज के रस में प्रचुर मात्रा में सल्फर होता है, जो स्कैल्प के ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है. इससे नए बालों को उगने में मदद मिलती है और बालों का वॉल्यूम बढ़ता है.

बालों में शाइन लाता है
आपके बाल लंबे हैं और घने भी हैं लेकिन इनमें वो चमक नहीं है, जो आप चाहती हैं, तब भी आप प्याज का रस अपने बालों में लगाएं. इसके लिए अपने बालों की लंबाई के हिसाब से प्याज का रस और नारियल तेल बराबर मात्रा में लें और इनमें कुछ बूंदे ऑलिव ऑइल की मिला लें. सप्ताह में दो बार 30 मिनट के लिए इसे जड़ों सहित पूरे बालों पर अच्छी तरह लगाएं.
 
सिर की त्वचा के लिए लाभकारी

प्याज के रस में ऐंटिबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं. जब हम इसे बालों की जड़ों यानी स्कैल्प में लगाते हैं तो ये सिर की त्वचा में किसी भी तरह के फंगल इंफेक्शन को पनपने नहीं देता. इस कारण हमारे सिर की त्वचा स्वस्थ बनती है और बालों को अच्छी ग्रोथ और मजबूती मिलती है.

कर्ली बालों का ऐसे रखें रखें ध्यान, बनेंगे और भी खूबसूरत

बालों की चमक बनाये रखता केला, जानें ब्यूटी बेनिफिट्स

बालों का गिरना काम करेगा योग...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -