इस तरह बालों को झड़ने से रोकता है प्याज
इस तरह बालों को झड़ने से रोकता है प्याज
Share:

समय के हिसाब से हमारे बाल जरूरत से ज्यादा झड़ते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए हम बाजार में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ समय बाद इनका असर खत्म हो जाता है और बाल दोबारा झड़ना शुरू कर देते हैं। लेकिन हमारे घर में भी कई ऐसी चीजें होती हैं, जो हमारे बालों को मजबूत और झड़ने से रोकती है। आज हम आपके लिए लाए हैं बालों को झड़ने से रोकने के घरेलू उपचार, जिनका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को झड़ने से रोक सकते हैं।

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद लाभकारी है ये एक चीज़

इस तरह करें मसाज 

हम आपको बता दें प्याज के रस की एक चम्मच और नारियल के तेल की दो चम्मच मिक्स कर लें। आप चाहें तो इसके साथ एसेंशियल ऑइल की कुछ बूंदे मिला सकते हैं। एसेंशियल ऑइल को मिलाने से प्याज की गंद दूर हो जाती है। इस मिश्रण से सिर पर मसाज कर लें। मसाज करने के बाद इसे एक से दो घंटे तक सिर पर लगे रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से इसे धो लें। इसका इस्तेमाल सप्ताह में एक से दो बार करने से बालों को मजबूती मिलती है और बालों को झड़ना बंद होता है।

वजन बढ़ाने के लिए लिया गया पाउडर हो सकता है घातक, जानें इसके साइड इफ़ेक्ट

और भी होते है कई फायदे 

इसी के साथ बालों को झड़ने से रोकने के लिए प्याज का रस और शहद का मास्क भी बहुत लाभदायक होता है। दो चम्मच प्याज और एक चम्मच शहद लगाने से बालों को मजबूती मिलती है तथा बालों का झड़ना बंद हो जाता है। इसको बालों पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद बालों को शैम्पू कर लें। इसका इस्तेमाल सप्ताह में दो बार किया जा सकता है।

डायरिया के लिए काफी फायदेमंद है ये हर्बल Teas

छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

नाश्ते में ट्राई करें पास्ता कटलेट डिश, होगा थोड़ा चेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -