सरकार पर फूटा प्याज उत्पादक किसानों का गुस्सा, सड़क पर ट्रेक्टर-ट्राली खड़ी कर किया प्रदर्शन
सरकार पर फूटा प्याज उत्पादक किसानों का गुस्सा, सड़क पर ट्रेक्टर-ट्राली खड़ी कर किया प्रदर्शन
Share:

मालेगांव: केंद्र सरकार द्वारा प्याज के निर्यात पर पाबंदी के चलते किसान भड़क उठे हैं. नासिक के निफाड शांतिनगर इलाके में प्याज उत्पादक किसानों ने सड़क पर अपने ट्रैक्टर और ट्रॉली खड़े कर दिए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस आंदोलन के कारण मार्ग पर दोनों ओर पर वाहनों का जाम लगा गया.  नासिक-औरंगाबाद हाइवे पर विंचूर के पास प्याज के दाम गिरने से आक्रोशित किसानों ने आंदोलन किया. 

दरअसल, विंचूर सब्जी मंडी में व्यापारियों ने प्याज की खरीददारी में भाग नहीं लिया, जिससे किसान भड़क उठे. प्याज के निर्यात पर पाबंदी और 500 क्लिंटल तर प्याज का स्टॉक करने पर कारोबारी असमंजस में हैं. इसी कारण उन्होंने मंडी आना उचित नहीं समझा. नुकसान होता देख किसान क्रोध में आ गए और उन्होंने रास्ते पर उतरकर आंदोलन आरंभ कर दिया.

आपको बता दें कि आपूर्ति की कमी के चलते लगातार बढ़ रही प्याज की कीमतों के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने तत्काल प्रभाव से सभी तरह के प्याज के निर्यात पर बैन लगा दिया है। दरअसल, मौजूदा वक़्त में प्याज की कीमतें पिछले 4 सालों की तुलना में सबसे अधिक हो गई हैं। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अनुसार, प्याज की निर्यात नीति को अगले आदेशों तक मुफ्त में संशोधित किया गया है।  इसलिए, प्याज की तमाम किस्मों का निर्यात तत्काल प्रभाव से बैन है।" 

अर्थव्यवस्था में गति देने के लिए वित्त मंत्री ने विभिन्न मंत्रालयों को दिया यह निर्देश

पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था पर मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कही यह बात

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जाने नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -