स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है प्याज
स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है प्याज
Share:

बहुत सी लड़कियां ऐसी होती हैं जिनका रंग तो बहुत गोरा होता है पर उनके चेहे पर काले दाग धब्बे होते हैं जिनके कारण गोरा रंग होने के बावजूद भी उनका चेहरा सुन्दर नहीं लगता है, स्किन पर मौजूद इन काले दागों को पिगमेंटेशन कहते हैं.ज़्यादातर लडकियां स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से परेशान रहती हैं. अगर आप भी अपनी स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.


1- अगर आप स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से परेशान हैं तो प्याज का इस्तेमाल करें, प्याज में भरपूर मात्रा में सल्फर होता है जो स्किन पर मोजूद पिग्मेंटेश की समस्या को दूर करने में मदद करता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए प्याज क एक टुकड़े को काटकर अपने चेहरे पर हलके हाथों से रगड़ें, 10 मिनट तक ऐसा करने के बाद ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें, नियमित रूप से ऐसा करने से आपको स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा मिल जयेगा.
 
2- ब्यूटी के लिए तुलसी के पत्ते भी बहुत फायदेमंद होते है, इसके इस्तेमाल से भी आप पिग्मेंटेश की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं, इसके लिए तुलसी के कुछ पत्तों को लेकर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें, जब ये पत्ते निम्बू के रस में अच्छे से भीग जाएँ तो तुलसी के पत्तों को अपने चेहरे पर रखें. और धीरे धीरे मसाज करें अगर आप रोज ऐसा करती हैं तो आपकी पिग्मेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्किन के रंग को निखारता है आलू और दूध का फेस पैक

मेकअप को देर तक सेट रखता है टेलकम पाउडर

टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है ऑरेंज पील फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -