प्याज के साथ ही सब्जियों के दाम भी हुए कम
प्याज के साथ ही सब्जियों के दाम भी हुए कम
Share:

बाजार में प्याज की कीमतों में कमी का दौर देखने को मिल रहा है, साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि सब्जियों के दामों में भी गिरावट आ रही है. बता दे कि हाल ही में बाजार में प्याज को थोक मंडी में 8 से 10 रुपये किलो बिकते हुए देखा गया है. जबकि इसके साथ ही यह भी सुनने को मिला है कि सब्जियों के भाव में करीब 10 फीसदी की गिरावट आई है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष के दौरान देश में प्याज का उत्पादन अच्छा हुआ है, जिस कारण बाजार में अधिक मात्रा में प्याज आए है.

यह भी सुनने में आया है कि राजस्थान और महाराष्ट्र में प्याज की कीमतें तीन रुपये किलो तक देखी गई है. लोगो का यह कहना है कि जहाँ मंडी में यह भाव इतना कम है तो वहीँ शहर में प्याज 12 से 14 रुपये किलो में मिल रहा है.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष के दौरान प्याज की कीमत 40 से 50 रुपये किलो देखने को मिली थी. इसके साथ ही जनकारी में यह बात भी सामने आई है कि टमाटर की कीमत में भी कमी आई है और यह भी 12 रुपये किलो पर पहुँचने में कामयाब हो गई है. किसानों का कहना है कि प्याज की बहुत ही कम कीमत मिल रही है जिस कारण उन्हें परेशानी हो रही है. यहाँ तक की माल को मंडी तक लाने का पैसा भी नहीं निकल पा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -