Shot on OnePlus से लीक हो रही थी ये जानकारी

Shot on OnePlus से लीक हो रही थी ये जानकारी

हम आपको बताने वाले है कि टेक्नॉलजी के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं. एक तरफ जहां टेक्नॉलजी हमारे काम को आसान करती है, तो वहीं दूसरी तरफ अक्सर इससे प्रिवेसी लीक होने का खतरा भी बना रहता है. ऐसा ही कुछ हुआ है वनप्लस यूजर्स के साथ. पिछले दिनों वनप्लस स्मार्टफोन यूजर्स के ईमेल लीक होने की कई खबरें आई थीं. वनप्लस ने कभी इस खामी पर खुल कर बात नहीं की. मामले को लेकर आई एक ताजा रिपोर्ट में नई जानकारी सामने वनप्लस यूजर्स के ईमेल लीक होने के बाद आई है.

अपने पास की मोबाइल शॉप से Realme C2 खरीदे बहुत कम ​कीमत में, ये है रिपोर्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार वनप्लस के स्मार्टफोन में दिए गए 'Shot on OnePlus' ऐप से यूजर्स के ईमेल लीक हो रहे थे. यह ऐप यूजर्स को उनके द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों को अपलोड करने की सहूलियत देता है और उन्हें वॉलपेपर के तौर पर फीचर भी किया जा सकता है. ईमेल लीक होने के मामले में आई रिपोर्ट में बताया गया है कि फोटो अपलोड करने के लिए सर्वर और ऐप के बीच लिंक क्रिएट करने वाले यूजर्स के ईमेल लीक एपीआई से ही हो रहे थे.

Amazon अब हर घंटे इस काम के लिए देगा 140 रु

टोकन ऐक्सेस करने के लिए इस एपीआई को एनक्रिप्टेड-की कि जरूरत पड़ती थी. टोकन ऐक्सेस के लिए एनक्रिप्टेड-की मिलने के बाद यह एपीआई यूजर्स को फोटो अपलोड करने वाले यूजर्स के ईमेल देखने की आजादी देता था. इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यह एपीआई वनप्लस द्वारा ही होस्ट किया जा रहा था. कि वनप्लस को इसकी जानकारी मई की शुरुआत में ही हो गई थी. इसके बावजूद भी कंपनी ने यूजर्स की सिक्यॉरिटी के लिए जरूरी कदम नहीं उठाए. यह एपीआई कब से यूजर्स के ईमेल को लीक कर रहा है इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. फिलहाल कंपनी ने इसे ठीक करने के लिए एक अपडेट रिलीज किया है, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि अभी कई और बदलाव इसे पूरी तरह से ठीक करने के लिए करने होंगे.

फेसबुक लाइव में पाकिस्तानी मंत्री का बना मजाक, जानिए वजह ?

टाटा स्काई ने पेश की रूम टीवी सर्विस, जानिए प्लान

​फेसबुक के इस ऐप का उपयोग करने वालो को मिलेगा पैसा