OnePlus ने बना दिया था ऐसा फोन जो देख सकता था कपड़ों के आरपार

अक्सर स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स होते हैं जिनकी जानकारी यूजर्स को नहीं मिल पाती है. कई बार कंपनी तो कई बार अलग-अलग न्यूज के माध्यम से यूजर्स को ऐसे हिडन या खास फीचर्स (Hidden Features) के बारे में जानकारी मिल चुकी है. ऐसा ही एक खतरनाक फीचर एक कंपनी ने फोन  में जोड़ा जा चुका है. इसके बारे में जब लोगों को पता चला तो वो शॉक्ड हो गए. दरअसल फोन ने एक ऐसा फीचर जोड़ दिया था जिससे कपड़ों के आरपार भी देख सकते है. हालांकि कंपनी ने बाद में ये फीचर वापस ले चुके है. चलिए जानते हैं क्या था पूरा मामला.

वनप्लस ने किया था ये कारनामा: खबरों का कहना है कि OnePlus ने तकरीबन 1 वर्ष पहले Oneplus 8Pro स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया गया था. उस वक्त कंपनी ने गलती से इसमें एक ऐसा कैमरा जोड़ा जा चुका है, जिसके माध्यम यूजर कपड़ों के आरपार भी देख पाएगा. हालांकि कंपनी ने यह फीचर जानबूझकर नहीं जोड़ा था. यह कंपनी से गलती से जुड़ा था, लेकिन यह बात आग की तरह फैली और अधिकतर यूजर को इसका पता चल चुका है.

इस तरह करता था काम: Oneplus के 8 प्रो स्मार्टफोन में जिसके लिए अलग से कैमरा (Camera) नहीं दिया जा रहा था. बल्कि ये स्मार्टफोन में मौजूद एक कैमरा फिल्टर (Camera Filter) के कारण से हो रहा था.  खबरों की माने तो इस स्मार्टफोन में फोटो क्रोम नाम का एक फिल्टर था जिसे एक्सेस करने पर कपड़ों के आर पार भी देखा जा सकता था. कुछ यूट्यूबर्स ने इस स्मार्टफोन के रिव्यू के बीच इसका खुलासा किया था.

यहां आपको ये बता दें कि यह स्मार्टफोन  पूरी तरह से कपड़ों के आर पार नहीं देख सकते है. एक्सपर्ट का बोला था कि इस स्मार्टफोन की मदद से सिर्फ आंशिक रूप से कपड़ों के आरपार देख सकते थे. यह सिर्फ बहुत पतले कपड़ों के ही आर पार देख पाएंगे.

क्या सच में भी Facebook बेच देगा इंस्टाग्राम और Whatsapp, जानिए क्या है पूरा मामला

अमेज़न पर अभी खेलें और जीते हजारों रूपए

आज अमेज़न आपको दे रहा है 15 हजार रुपए जीतने का मौका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -