वनप्लस 3टी की जाने खासियत, पढ़े रिव्यू
वनप्लस 3टी की जाने खासियत, पढ़े रिव्यू
Share:

चीनी कंपनी वनप्लस ने बहुत कम समय में ही एक लंबा सफर तय कर लिया है। कंपनी ने दुनिया में सबसे बेहतर ट्रैक्ड स्मार्टफोन बनाने के लिए खासी चर्चा बटोरी है। अब तक कंपनी ने चार स्मार्टफोन पेश किए हैं। वनप्लस ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन को उस कीमत पर पेश किया है जो फ्लैगशिप के आसपास भी नहीं ठहरती। वनप्लस स्मार्टफोन को कंपनी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही पेश किया था। वनप्लस 3टी को 27,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। 

लुक-
वनप्लस 3 टी स्टैंडटोन फिनिशिंग के साथ आने वाले रियर पैनल को खत्म कर दिया गया है। इसकी जगह कोल्ड, हार्ड एल्युमिनियम ने ले ली है। फोन का फ्रंट भी काफी स्टाइलिश है। फोन में दिए गए सॉफ्टवेयर की मदद से इन बटन को डीएक्टिवेट भी किया जा सकता है और आप अपनी सुविधानुसार ऑन-स्क्रीन बटन पर स्विच कर सकते हैं। नीचे की तरफ स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम शॉकेट हैं। हालांकि फोन 7.35 एमएमम पतला है लेकिन कर्व्ड रियर की वजह से फोन किनारों पर खासा पतला मालूम पड़ता है। इसके साथ ही वनप्लस 3 पकड़ने में भी सुविधाजनक है। 

डिस्प्ले-
वनप्लस 3t में 1080x1920 पिक्सल रिजॉल्यूशन का 5.5 इंच स्क्रीन है और इसकी डेनसिटी 401 पीपीआई है। हालांकि, वनप्लस ने इस बार एमोलेड स्क्रीन का इस्तेमाल किया है। हालांकि यह इन दिनों कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आ रहे 1440x2560 पिक्सल जितना क्रिस्प नहीं है लेकिन यह काफी शार्प है और इससे शानदार पिक्चर क्वालिटी मिलती है। इसमें 6 जीबी का एलपीडीडीआर4 रैम और 64 जीबी नॉन-एक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज मौजूद है।

कैमरा-
वनप्लस 3t का प्राइमरी कैमरा सोनी आईएमएक्स 298 सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का है जबकि 1.4 माइक्रॉन पिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। रियर कैमरे से 4के वीडियो रिकॉर्ड की जी सकती है और स्लो मोशन वीडियो को 120 फ्रेम प्रति सेकेंड पर रिकॉर्ड किया जा सकता है। जबकि फ्रंट कैमरे से स्लो मोशन वीडियो को 1080 पिक्सल के साथ 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर रिकॉर्ड किया जा सकता है। इसके अलावा, रियर कैमरे में ऑप्टिकल इमेज़ स्टेबिलाइज़ेशन, फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और रॉ इमेज़ फॉरमेट सपोर्ट भी मौजूद है।

बैटरी- 
वीडियो लूप टेस्ट में फोन की बैटरी 16 घंटे. 45 मिनट तक चली। लगातार 4 जी नेटवर्क और गंभीर काम करते समय भी यह फोन एक दिन तक आसानी से बिना चार्ज किए चल जाता है। 

कमियां-
ध्यान देने वाली बात है, प्राइमरी कैमरा काफी बाहर की तरफ है और अगर आप फोन को बिना प्रोटेक्टिव केस के इस्तेमाल करते हैं तो इसे नुकसान पहुंच सकता है। अच्छी रोशनी में शूटिंग करते समय फोन से डिटेलिंग के साथ शार्प तस्वीरें मिलती हैं लेकिन तस्वीरें थोड़ी सी बिखरी हुईं लगती हैं। 

जानें कैसे करें अपने फेसबुक पर ऑटोप्ले वीडियो सुविधा को डिस्अबल

गूगल की नयी तकनीकि, बिना क्वाइलिटी कम करें JPEG फोटों साइज-

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -