64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम से लैंस Oneplus 3 भारत में लॉन्च हुआ
64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम से लैंस Oneplus 3 भारत में लॉन्च हुआ
Share:

लम्बे समय से सुर्खियों में बने रहने के बाद आखिरकार वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oneplus 3 मंगलवार को लॉन्च हो ही गया. चीन की स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस का यह चौथा स्मार्टफोन है और भारत में इसकी कीमत 27,999 रुपये है. इस हैंडसेट की बिक्री ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया से होगी. वैसे तो कंपनी इसकी बिक्री के लिए इनवाइट नहीं बुला रही है फिर भी इसके सीमित संख्या में ही हैंडसेट उपलब्ध होने के अनुमान है. फ़िलहाल तो Oneplus 3 ग्रेफाइट कलर वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा. भविष्य में इसका सॉफ्ट गोल्ड वेरिएंट भी उपलब्ध होगा. 7.35 मिलीमीटर पतला यह स्मार्टफोन स्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम एलॉय से बना हुआ है.

इस हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन्स की बात करे तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट (दो कोर की स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ और दो कोर की 1.6 गीगाहर्ट्ज़) प्रोसेसर का होना है. इसके अलावा इसके अन्य स्पेसिफिकेशन्स में 5.5 इंच का ऑप्टिक एमोलेड फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, एड्रेनो 530 जीपीयू इंटिग्रेटेड ग्राफ़िक कार्ड, गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन, एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो, 3000 mAh की बैटरी, 6 GB एलपीडीडीआर4 रैम, 64 GB इनबिल्ट स्टोरेज जैसे स्पेसिफिकेशन्स शामिल है. डुएल सिम सपोर्टेड वनप्लस3 में यूएसबी 2.0 टाइप सी पोर्ट और 3.5 एमएम वाला ऑडियो जैक भी दिए गए है.

इसके होम बटन में ही फिंगर प्रिंट सेंसर है. साथ ही इसमें अलर्ट स्लाइडर के अलावा कैपेसिटिव हार्डवेयर कीज़ भी मौजूद है. अब बात करे इस हैंडसेट के कैमरा फीचर की तो इसमें सोनी आईएमएक्स 298 सेंसर, एफ/2.0 अपर्चर, ओआईएस ईआईएस और पीडीएएफ से लैस 16 MP का रियर कैमरा दिया है. इसका रियर कैमरा रॉ इमेज सपोर्ट, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट और एक स्माइल कैप्चर मोड से भी लैंस है. इसके फ्रंट कैमरा में भी सोनी आईएमएक्स179 सेंसर मिलेगा. साथ ही यह 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.

कनेक्टिविटी की बात करे तो यह 4G एलटीई बैंड सपोर्ट, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और जीपीएस/ ए-जीपीएस के साथ आता है. 158 ग्राम वजनी वनप्लस ३ का डाइमेंशन 152.7x74.7x7.35 मिलीमीटर है. इस हैंडसेट के साथ कंपनी की फास्ट चार्ज़िंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाला एक डैश चार्ज एडप्टर आता है. जिसकी मदद सेर 30 मिनट के चार्ज़ में 60 फीसदी तक बैटरी पावर मिल सकती है.

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने कई खास ऑफर्स भी दिए है. इस हैंडसेट के साथ ग्राहकों को सावन प्रो का 12 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन, 12 महीने के लिए आइडिया का डबल डेटा ऑफर, वनप्लस केयर ऑफर के तहत 12 महीने के लिए एक्सिडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन और किंडल ऐप पर 12 महीने का ऑफर जैसे कई आकर्षक ऑफर्स दिए जाने है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -