छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद
Share:

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पाहुरनार गांव में नक्सलियों की तरफ से लगाए गए प्रेशर बम विस्फोट से एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन्द्रवती नदी पर बन रहे पुल की सुरक्षा में जवान लगे थे। CAF 22 वीं बटालियन के जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी कल नक्सलियों द्वारा लगाई प्रेशर आईईडी की चपेट में फंसकर वीरगति को प्राप्त हो गए हैं। घटना के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

बीते तीन सालों से इंद्रवती नदी पर छिंदनार पाहुरनार घाट पर ब्रिज निमार्ण किया जा रहा है। इसकी सुरक्षा के लिये CAF 22वीं बटालियन की तैनाती भी की गयी है। हर दिन की तरह कल भी जवान निमार्ण कार्य की सुरक्षा में लगे थे। पुल के आसपास जवानों की तैनाती की गई। इसके साथ ही जिस जगह वाहनों के जरिए मिट्टी पुल तक लाई जा रही थी। वहां भी जवानों की तैनाती की गई थी।

नक्सली वाहनों को नुकसान न पहुंचा सकें, इसके लिए जवान लगातार इस इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। पाहुरनार में तैनात जवान कल दोपहर का भोजन कर विश्राम के लिए पेड़ों का सहारा लेने लगे, शहीद जवान एक आम के पेड़ के नीचे विश्राम करने गया, किन्तु यहां नक्सलियों ने पहले से ही IED प्लांट कर रखा था। जैसे ही जवान का पैर IED पर पड़ा, एक जबरदस्त ब्लास्ट हुआ, जिसमें जवान मौके पर ही शहीद हो गया।

3 साल की भतीजी का किडनैप करके प्रेमी संग फरार हुई बुआ, दोनों गिरफ्तार

पाकिस्तान में हिन्दू परिवार के 5 लोगों की हत्या, संदिग्ध परिस्थिति में मिले शव

पिता के सामने ही तांत्रिक ने कर दी 8 वर्षीय बेटे की हत्या, हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -