यूपी विधान परिषद चुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत, 5 में से 4 सीटों पर जमाया कब्ज़ा, सपा 'शून्य'
यूपी विधान परिषद चुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत, 5 में से 4 सीटों पर जमाया कब्ज़ा, सपा 'शून्य'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए विधान परिषद (MLC) चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। राज्य में कुल 5 सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिसमे से 4 सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा को जीत मिली है, वहीं 1 सीट पर निर्दलीय के जीत दर्ज की है। इन 5 विधान परिषद सीटों में 3 स्नातक की थी और 2 सीटें शिक्षक कोटे की थी। सोमवार (30 जनवरी) को इसके लिए वोट डाले गए थे। कानपुर स्नातक सीट पर भाजपा के अरुण पाठक ने समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार कमलेश यादव को 9331 वोट से मात दी है।

 

वहीं बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक MLC सीट पर भाजपा के ही डॉक्टर जय पाल सिंह ने जीत दर्ज की है। झाँसी-इलाहाबाद शिक्षक सीट से भाजपा के बाबूलाल तिवारी ने कमल खिलाया। गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक से भगवा दल के देवेंद्र प्रताप सिंह लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने ने कानपुर शिक्षक MLC सीट पर जीत हासिल की है। उन्होंने 1520 मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है। सीएम योगी ने इस जीत पर बधाई देते हुए कहा कि, 'उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई! राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को मिली यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है।'

बता दें कि, 2022 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया था। अब उनके शासन के प्रति फिर से जनता ने विश्वास जताया है। गौरतलब है कि, यूपी का हालिया विधान परिषद चुनाव ऐसे समय में हुआ है, जब राज्य में तुलसीदास कृत रामचरितमानस को लेकर विवाद हो रहा है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर अपमानजनक बयान दिया, जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उनका समर्थन करते हुए हिन्दुओं के पवित्र धर्मग्रन्थ की चौपाइयों पर सवाल उठा दिए। अब MLC चुनाव में सपा को करारी शिकस्त मिली है। 

एक रिपोर्ट से अडानी की लुटिया डुबाने वाला 'हिंडनबर्ग' खुद कैसे कमाता है अरबों डॉलर ?

नितीश कुमार के दौरे से पहले अररिया में भिड़े मुस्लिमों के दो गुट, गोलीबारी-बमबारी से इलाके में दहशत

2024 लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने खोले पत्ते, पंजाब में शिअद से गठबंधन करेगी बसपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -