LAC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट के कारण एक SFF अधिकारी शहीद, एक सिपाही जख्मी
LAC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट के कारण एक SFF अधिकारी शहीद, एक सिपाही जख्मी
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर गश्त के दौरान एक बारूदी सुरंग में धमाका हो जाने के कारण स्पेशल फ्रंटियर फोर्स (Special Frontier Force) के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं, जबकि एक अन्य जवान जख्मी बताया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, यह हादसा इलाके में सैनिक परीक्षण के दौरान हुआ है.

यह घटना पैंगोंग सो झील के दक्षिणी तट पर ब्लैक टॉप और ठाकुंग हाइट्स के बीच हुई जहां भारत ने चीनी घुसपैठ को विफल कर दिया था. उत्तराखंड से स्पेशल फ्रंटियर फोर्स की एक स्पेशल यूनिट को पूर्वी लद्दाख में चीन के पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों की गतिविधियों के संबंध में जानकारी देने और उन्हें विफल करने के लिए तैनात किया गया है. दो दिन पहले, भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे पर संघर्ष हुआ था, जहां चीनी लगभग 450 सैनिक लेकर आए थे, किन्तु भारतीय सेना ने कहा कि यथास्थिति को बदलने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया गया.

सूत्रों ने कहा है कि चीनी सैनिकों ने रस्सियों और अन्य चढ़ाई उपकरणों की सहायता से पैंगोंग सो के दक्षिण तट पर ब्लैक टॉप और ठाकुंग हाइट्स के बीच एक 'टेबल-टॉप' एरिया पर चढ़ना आरंभ कर दिया. हल्ला-गुल्ला सुनकर भारतीय सेना अलर्ट हो गई और कार्रवाई में जुट गई.

बेटी के साथ सिंगापुर रवाना हुईं काजोल!, जानिए क्या है वजह

इलाहबाद HC का फरमान- डॉ कफील पर NSA लगाना गैरकानूनी, फ़ौरन रिहा किया जाए

अनंत चतुर्दशी पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 39 हज़ार के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -