देहरादून में बढ़ रहे संक्रमण के मामले, हर मिनट आ रहे कई पॉजिटिव केस
देहरादून में बढ़ रहे संक्रमण के मामले, हर मिनट आ रहे कई पॉजिटिव केस
Share:

देहरादून: सोमवार को पॉजिटिव केसेज में आई कुछ कमी के उपरांत मंगलवार को एक बार फिर नया विस्फोट हुआ। बीते 24 घंटे के बीच जिले में 999 नये कोविड पॉजिटिव मामले सामने आये। कुल मिलाकर दून में हर डेढ़ मिनट में एक पॉजिटिव मामले देखने को मिले है। हालांकि यह आंकड़ा इस मायने में राहत देने वाली मानी जानें वाली है कि 18 अप्रैल को जिले में पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 1281 तक पहुंच चुका है। इस दौरान सरकारी हॉस्पिटल्स में सभी बेड फुल हो जाने के उपरांत जिला प्रशासन में कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कोविड पेशेंट के लिए आईसीयू और ऑक्सीजन बेड खाली करवाने के निर्देश दिये हैं।

तीन हॉस्पिटल्स में बेड रिजर्व: मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने तीन ट्यूजडे को 3 प्राइवेट हॉस्पिटल्स को ICU और ऑक्सीजन बेड कोविड पेशेंट के लिए रिजर्व रखने के आदेश जारी कर दिए। इनमें झाझरसा स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, हर्बर्टपुर स्थित लेहमन हॉस्पिटल और कालसी स्थित कालंदी हॉस्पिटल शामिल हैं। सुभारती मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 20 ICU और 210 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड कोरोना पेशेंट के लिए रिजर्व रखने को कहा गया है। लेहमन हॉस्पिटल में 7 ICU व 30 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड और कालंदी हॉस्पिटल में भी 7 ICU व 30 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड रिजर्व करने के लिए कहा गया है।

एक्टिव केस 8 हजार से ज्यादा: जिले में अब एक्टिव मामलों का आंकड़ा 8051 पहुंच गया है। हालांकि अधिकतर लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है, जिसके उपरांत सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स जबरदस्त प्रेशर में हैं। 999 नये पॉजिटिव मामलों के साथ ही दून में अब कुल पॉजिटिव कोरोना पेशेंट की संख्या 42902 हो गई है। ट्यूजडे को 518 पेशेंट की रिकवरी के साथ ही अब तक 33303 पेशेंट रिकवर हो गए हैं। पॉजिटिव की संख्या रिकवर होने वाले पेशेंट की तुलना में लगातार ज्यादा रहने के कारण जिले में अब रिकवरी रेट गिरकर 77.61 परसेंट हो गया है।

चलती रोडवेज बस में भपकी आग, यात्रियों में मचा हाहाकार

दिल्ली के फर्नीचर बाजार में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा हाहाकार

बड़ी खबर: अस्पताल में नहीं मिला बेड तो मरीज ने किया ये काम...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -