ब्रह्म मंदिर धमाके को लेकर एक आरोपी हिरासत में

Aug 30 2015 02:12 PM
ब्रह्म मंदिर धमाके को लेकर एक आरोपी हिरासत में

बैंकाॅक : थाईलैंड के ब्रह्म मंदिर के बाहर हुए बम धमाके को लेकर एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी मानी जा रही है। पूर्वी बैकाॅक के नोंगचोक जिले के अपार्टमेंट पर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया। इस दौरान संदिग्ध के यहां मारे गए छापे में बम बनाने की सामग्री और विभिन्न देशों के पासपोर्ट भी बरामद किए गए। जिससे यह माना जा रहा है कि यह व्यक्ति विदेश जाने के विकल्पों पर भी विचार कर रहा था। 

फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। मामले को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। इस दौरान बम बनाने वाली सामग्री जब्त होने के बाद पुलिस इस व्यक्ति से पूछताछ करने में लगी है। इस व्यक्ति के यहां से डेटोनेटर, ढक्कन लगी धातु के पाईप आदि जब्त किए गए हैं। मामले में यह कहा गया कि आंतरिक सुरक्षा आॅपरेशन कमान के प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि तुर्की के नागरिक से दर्जनभर पासपोर्ट प्राप्त हुए हैं। पुलिस इससे पूछताछ करने मे लगी है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने विस्फोट से जुड़े मामले में तुर्की जानने वाले तीन उइगर मुसलमानों से पूछताछ की थीं ये तीनों उइगर थाईलेंड में अवैध तरीके से दाखिल होने के बाद पकड़े गए थे। दरअसल 17 अगस्त को बम धमाकेे में 14 विदेशी नागरिकों समेत 20 की मौत हो गई थी जबकि 127 नागरिक घायल हो गए थे। इसके बाद मंदिर के आसपास अफरा - तफरी मच गई। जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों ने घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन भी किया।