मोतिहारी में गैस सिलिंडर में विस्फोट, 1 की मौत, दो के पैर कटकर हुए अलग
मोतिहारी में गैस सिलिंडर में विस्फोट, 1 की मौत, दो के पैर कटकर हुए अलग
Share:

पटना: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में सोमवार की रात को एक गैस सिलिंडर में अचानक विस्फोट हो गया। इस ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों के पैर पूरी तरह कट गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में 20 से भी अधिक लोग घायल हुए हैं। मामला पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा प्रखंड के चंपापुर टोला के अंतर्गत आने वाले गांव प्रसोतीपुर का है।

सिलिंडर का ब्लास्ट इतना जोरदार था कि पूरा इलाका इस धमाके से दहल उठा। स्थानीय लोगों से जब इस हादसे के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, पालतू जानवरों को मच्छरों से बचाने के लिए घास में थोड़ी आग लगाकर धुंआ किया गया था। गाँव वालों ने अंदेशा जताया है कि हो सकता है कि आग इसी वजह से लगी हो। रिपोर्ट के अनुसार, जिस घर में आग लगी थी, वो एक फूस की झोपड़ी थी। उसने मवेशियों को मच्छरों से बचाने के लिए धुंआ किया था, जो सुलगते हुए आग में तब्दील हो गया। इस दौरान उसकी झोपड़ी में दो सिलिंडर भी रखे हुए थे, जिनमें से एक सिलिंडर को तो ग्रामीणों ने निकाल लिया था जबकि दूसरे में विस्फोट हो गया। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया।

हादसे के बाद पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार, ये रात को करीब 2 बजे से 2:30 बजे के बीच में ये हादसा हुआ था। स्थानीय लोगों ने बताया कि रामाश्रय साह के घर में आग लगी थी जिसके बाद ये धमाका हुआ था। इस हादसे में रामाश्रय साह के घर वालों में से कोई भी जख्मी नहीं हुआ था।

जम्मू कश्मीर: इस्लामी आतंकियों ने एक और हिन्दू को मार डाला, हमले में मृतक का भाई भी घायल

FIFA ने भारत के फेडरेशन को किया निलंबित, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से की तत्काल सुनवाई की मांग

'केवल जान-पहचान वालों को ही जज बनाता है कोलेजियम..', न्यायपालिका में कहाँ हो रही चूक ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -