बिहार में हुई कोरोना के 537 संदिग्धों की पहचान, एक की मौत

Mar 24 2020 03:04 PM
बिहार में हुई कोरोना के 537 संदिग्धों की पहचान, एक की मौत

पटना: बिहार में कोरोनावायरस के संदिग्धों की तादाद लगातार बढ़ रही है। इस बीच हालांकि बिहार के शहरी इलाकों में सोमवार से लगाए गए लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने की कोशिश की जा रही है। बिहार में अब तक 537 संदिग्धों की शिनाख्त कर ली गई है, जिसमें कुल 122 संदिग्धों को आइसोलेशन से रिहा कर दिया गया है। इन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया था। इस बीच, तीन लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि 15 जनवरी से सोमवार शाम तक बिहार में कोरोनावारयरस से संक्रमित देशों से लौटे 537 यात्रियों को सर्विलांस (निगरानी) में रखा गया है। इनमें से 122 मुसाफिरों ने 14 दिनों की सर्विलांस की अवधि पूरी कर ली है। उन्होंने बताया है कि इस दौरान पटना और गया एयरपोर्ट्स पर आने वाले लोगों थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इन दोनों एयरपोर्ट्स पर 20 हजार से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

उन्होंने बताया है कि अबतक 185 संदिग्ध लोगों से लिए गए नमूनों की जांच कराई गई है, जिसमें से तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, जबकि 127 लोगों में यह लक्षण नहीं पाया गया है। शेष भेजे गए सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट अबतक नहीं आई है। रविवार को बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई है।

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात

कोरोना वायरस : क्या पीएम मोदी की चेतावनी के बाद वाकई बदली भारतीय जनता