करंट लगने से एक की मौत,10 जख्मी

बिहार/मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर स्टेशन पर करंट लगने से वैशाली के अंधराघाट निवासी नरेश महतो की गुरुवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, इसके अलावा इस हादसे में झुलसने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती दिनेश कुमार व बिगू महतो को रेलवे के सेंट्रल अस्पताल में रेफर किया गया है। मामले में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलवे लाइन पर काम कर रही कंपनी लार्सन एंड टूब्रो और रेलवे के डॉक्टर खिलाफ GRP थाने में FIR  की गई है। हादसे की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई गयी है।कमेटी को दो दिन में जांच रिपोर्ट सौपना है,

 बुधवार को स्टेशन पर करंट उतरने से 10 यात्री बुरी तरह झुल गये थे। इसमें से तीन की हालत गंभीर होने के बाद PMCH अस्पताल रेफर किया गया था। सात का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। बाद में इन्हें SKMCH रेफर कर दिया गया।हादसे में घायल राकेश कुमार हरबोला निवासी के बयान पर FIR की गई है। FIR में कहा गया है कि लुधियाना जाने के लिए ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर बैठा था। इसी बीच वहां लगे पोल में करंट आ गया।

 करंट लगने से झुलसे लोगों को रेलवे के डॉक्टर का फेलवे पुलिस ने कोई उपचार नहीं किया।वहीं रेलवे के ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन डिपार्टमेंट पर हाईटेंशन तार के रख-रखाव ठीक से ना करने का आरोप है, रेलवे ने सभी घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की सहायता राशि दी है। मृतक के परिजन को भी रेलवे अधिनियम के तहत मान्य राशि दी जाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -