इन 2 में से कोई एक बन सकता है उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री, होली के बाद होगी घोषणा
इन 2 में से कोई एक बन सकता है उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री, होली के बाद होगी घोषणा
Share:

देहरादून: होली के पश्चात् बीजेपी उत्तराखंड में सीएम के नाम की घोषणा कर सकती है. 19 मार्च को देहरादून में भारतीय जनता पार्टी के नए विधायकों की मीटिंग होगी, जिसमें मुख्यमंत्री पद के लिए धन सिंह रावत एवं सतपाल महाराज के सबसे आगे रहने वाले विधायकों में से हो सकते हैं. राजनीति के विशेषज्ञों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी अजय भट्ट एवं अनिल बलूनी के नाम पर भी विचार कर सकती है. भट्ट केंद्र की मोदी सरकार में रक्षा एवं पर्यटन मंत्रालय के राज्य मंत्री हैं, तो वहीं बलूनी उत्तराखंड में पार्टी की मीडिया सेल के प्रमुख हैं. 

दरअसल, 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि इस प्रदेश में निरंतर दूसरी बार कोई पार्टी वापसी नहीं कर पाई. हालांकि, मौजूदा मुख्यमंत्री के चुनाव हारने से अब पार्टी में इस पद के लिए कई नामों की चर्चा हो रही है. उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी नेताओं के अनुसार, चुने गए पार्टी के विधायकों में से ही किसी को सीएम बनाया जाएगा. हालांकि, केंद्रीय आलाकमान होली के पश्चात् देहरादून में पर्यवेक्षक भेजकर रायशुमारी करवाएगा तथा उसी के आधार पर नए नाम की घोषणा करेगा.  

आपको बता दें कि एक ओर उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से चुनाव जीती, वहीं दूसरी ओर खटीमा से सीएम के दावेदार पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए. उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार भुवन कापड़ी ने तकरीबन 6000 वोटों से हराया. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में निरंतर दूसरी बार सत्ता में आकर भले ही इतिहास रचा हो, मगर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उस मिथक को तोड़ने में असफल रहे जिसके लिए उत्तराखंड जाना जाता है. दरअसल, राज्य में एक मिथक हैं कि जो भी नेता सीएम आवास में रहता है, वह अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता है. चाहे वह भुवन चंद्र खंडूरी हों, या फिर रमेश पोखरियाल निशंक, हरीश रावत या फिर विजय बहुगुणा, तीरथ सिंह रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत हों और या फिर अब चुनाव हारने वाले पुष्कर सिंह धामी हो.

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार से बौखलाए अशोक गहलोत, केंद्र सरकार पर मढ़ दिए ये आरोप

कांग्रेस और TMC में खिंच गई तलवारें, अधीर रंजन ने ममता दीदी को कह डाला 'पागल'

पंजाब में एकतरफा जीत के बाद अब दक्षिण राज्यों पर AAP की नज़र, बनाया ये मास्टर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -