अमेरिका में फिर हुई अंधाधुंध फायरिंग, एक भारतीय समेत तीन लोगों की मौत

Sep 07 2018 12:22 PM
अमेरिका में फिर हुई अंधाधुंध फायरिंग, एक भारतीय समेत तीन लोगों की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका में पिछले कुछ सालों से आतंकवाद और गोलीबारी की घटनाएं बढ़ते ही जा रही है। इस कड़ी में हाल ही में अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में फिर एक गोलीबारी की घटना हो गई। इस घटना में एक भारतीय समेत तीन लोगों की मौत हो गई है वही दर्जनों लोग घायल हो गए है। 

अमेरिका ने लौटाई चुराई गई भगवान शिव की ऐतिहासिक मूर्तियां

यह घटना गुरुवार को अमेरिका के सिनसिनाटी शहर के फाउंटेन स्क्वेयर के पास स्थित फिफ्थ थर्ड बैंक में घटित हुई है। यहाँ गुरूवार को कुछ नकाबपोश लोगों ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जिसमे एक 25 वर्षीय भारतीय युवक भी शामिल है। घटना के दौरान किसी ने पुलिस को सुचना दे दी और पुलिस ने थोड़ी देर में ही गनमैन को हिरासत में ले लिया। 

2+2 वार्ता: भारत-अमेरिका के बीच महत्वपूर्ण रक्षा करार

गौरतलब है कि अमेरिका में गन कल्चर बहुत बढ़ गया है और इस वजह से पिछले कुछ समय में अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं भी बहुत बढ़ गई है। कुछ दिनों पहले ही कैलिफ़ोर्निया के सैन बर्नार्डिनो में एक अपार्टमेंट परिसर में कुछ बन्दुक धारियों ने बच्चों सहित दस लोगों को गोली मार दी। इसके कुछ समय पहले मेक्सिको के गुरेरो राज्य के बंदूकधारियों के एक समूह ने अचानक गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी जिसमे छह नागरिकों समेत एक सैनिक की भी मौत हो गयी है। 

ख़बरें और भी 

दक्षिणी इराक गृहयुद्ध : सुरक्षा बलों की गोलीबारी से मारे गए छह प्रदर्शनकारी

मेक्सिको में फिर हुई गोलीबारी, छह नागरिकों समेत एक सैनिक की मौत

भारत और अमेरिका ने पाक को आतंकवाद ख़त्म करने के लिए चेतवानी दी

?