रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे एक और गिरोह का हुआ भंडाफोड़, 18 इंजेक्शन हुए जब्त
रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे एक और गिरोह का हुआ भंडाफोड़, 18 इंजेक्शन हुए जब्त
Share:

करीमनगर, हैदराबाद से रेमडेसिमिर इंजेक्शन ब्लैकमेलिंग का एक दूसरा मामला सामने आया है। यहां कमिश्नरेट पुलिस ने रेमदेसीवीर कालाबाजारी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस ने उनके पास से 18 रेमदेसीवीर इंजेक्शन और 40,000 रुपये नकद जब्त किए हैं। विश्वसनीय सूचना के आधार पर शुक्रवार को टास्कफोर्स पुलिस ने यहां किसाननगर स्थित एक घर पर छापेमारी की और चार लोगों को गिरफ्तार किया।

यहां यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार लोगों में किसाननगर के दसारी सुरेश, मुकरमपुरा के बालानी सत्यनारायण, कटतरमपुर के कोठकोंडा वेंकटसल्लू और वारंगल के बोम्माकांति सुरेश थे। वारंगल, सतनारायण, सुरेश और वेंकटसल्लू में एक अस्पताल के लिए काम कर रहे बोम्माकांति सुरेश के साथ सांठगांठ कर मरीजों को 5,000 रुपये मूल्य की रेमदेसीवीर दवा 20,000 रुपये से 25,000 रुपये में बेची। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है और दवा की कालाबाजारी की जानकारी मिलने के बाद टास्कफोर्स पुलिस ने छापे मारे और गिरोह के सदस्यों को हिरासत में लिया।

हालांकि दवा की कालाबाजारी रोकने के लिए विशेष टीमें भी बनाई गई हैं। अवैध ऑपरेटरों से सांठगांठ कर कुछ अस्पताल मरीजों को रेमडेसीवीर इंजेक्शन दे रहे थे हालांकि बाद में दवा के लिए जरूरी नहीं थे। अस्पताल भी अलग-अलग टेस्ट और दवाओं के नाम पर मरीजों के बीच तनाव पैदा कर रहे थे और रसीद दिए बिना भारी फीस वसूल रहे थे। उन अस्पतालों पर छापेमारी करने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

जोशीमठ में ग्लेशियर के गिरने से 8 की मौत, अब भी कई लापता

भारत को कच्चा माल देने से अमेरिका ने किया इंकार, इंडिया ने भेजी थी करोड़ों हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन

सिंगापुर और UAE से ऑक्सीजन इम्पोर्ट करेगी सरकार, घरेलु उत्पादन बढ़ाने पर भी जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -