गोवा : कोरोना का कहर जारी, मौत का आंकड़ा बढ़ा
गोवा : कोरोना का कहर जारी, मौत का आंकड़ा बढ़ा
Share:

शनिवार को गोवा के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर रिपोर्ट पेश की है. इस ​रिपोर्ट में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 74 वर्षीय एक महिला गोवा में कोरोना से जान गवा दी है. यह महिला सीओवीआईडी -19 से जान गंवाने वाली पांचवीं महिला बन गई है. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 1,500 से अधिक हो गई है. अधिकारी ने कहा कि दक्षिण गोवा के सल्केट तहसील की महिला, जिसे कोरोना वायरस परीक्षण के बाद ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, की शुक्रवार की रात मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा कि वह राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाली पांचवीं महिला थी.

Exclusive: बॉलीवुड में 'नेपोटिस्म' पर बोले टार्ज़न फेम वत्सल सेठ, बताया फिल्म से TV में कैसे हुई एंट्री

अपने बयान में स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गोवा में शुक्रवार को कोरोना मामलों में जबरदस्त इजाफा देखा गया है. जिसमें दूसरा सबसे अधिक एकल-दिवस स्पाइक रिपोर्ट प्राप्त हुई है.  जिसमें 94 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए थे. बताया गया कि इससे राज्य की टैली 1,500 से आंकड़े को पार कर गई. राज्य में सकारात्मक मामलों की संख्या शुक्रवार रात तक 1,576 थी, जिनमें से 800 सक्रिय थे. राज्य के विभिन्न कोविड देखभाल केंद्रों में उनका इलाज चल रहा है.

युवा भारत को लगा तगड़ा झटका, जनसंख्या आयोग ने किया चौकाने वाला खुलासा

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के पिछले 24 घंटे में  22,771 मामले सामने आए और 442 लोगों की मौत हो गई. यह एक दिन में सामने आया सबसे ज्यादा मामला है. देश में अब तक  6,48,315 मामले सामने आ गए हैं और इनमें से 2,35,433 एक्टिव केस है और  3,94,227 संक्रमण से उबर गए हैं. वहीं 18,655 लोगों की मौत हो गई. इस प्रकार से अब तक लगभग 60.80 प्रतिशत रोगी ठीक हो चुके हैं. बता दें कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद यानी आइसीएमआर  देशभर में अब तक कोरोना वायरस के 95,40,132 सैंपल टेस्ट हो गए हैं. इनमें से पिछले 24 घंटे के दौरान 2,42,383 सैंपल टेस्ट हुए हैं. 

मध्य प्रदेश में बसों को लेकर अब भी है असमंजस, टैक्स माफी पर अड़े

कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड

मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला हुआ शुरू, मालवा-निमाड़ में आंधी के साथ हुई भारी बरसात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -