पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का एक और मामला दर्ज
पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का एक और मामला दर्ज
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने जमीन संबंधी एक प्रकरण में पूर्व पीएम नवाज शरीफ, जांग/जियो मीडिया समूह के मालिक मीर शकीलुर रहमान दो अन्य के खिलाफ लाहौर की जवाबदेही कोर्ट में भ्रष्टाचार का मामला दायर किया है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने अपने प्रमुख न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल से मंजूरी मिलने के बाद मामला दाखिल किया है.

इस मामले में दो अन्य संदिग्ध लाहौर विकास प्राधिकरण (LDA) के पूर्व डायरेक्टर हुमायूं फैज रसूल पूर्व निदेशक (भूमि) मियां बशीर हैं. जवाबदेही अदालत ने सभी प्रतिवादियों को 29 जून के लिए नोटिस भेजे हैं. ऐसा आरोप है कि 1986 में जब शरीफ पंजाब के सीएम थे तो उन्होंने नियमों का उल्लंघन कर मीर शकीलुर रहमान को लाहौर में 54 कनाल भूमि आवंटित की. रहमान को 12 मार्च को एनएबी ने अरेस्ट किया था, जिसके बाद से वह न्यायिक रिमांड पर हैं. 

शरीफ LDA के दो अधिकारियों पर नियमों का उल्लंघन कर रहमान को नहर के पास की कीमती जमीन आवंटित करने के लिए पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है. शरीफ ने NAB के किसी भी सम्मन सवालों का जवाब नहीं दिया है, इसलिए उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया ब्यूरो ने उन्हें घोषित अपराधी करार देने के लिए जवाबदेही अदालत का रुख करने की घोषणा की है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -