रूक नहीं रहा 'ट्रिपल तलाक' से महिलाओं का शोषण, एक और मामला आया सामने
रूक नहीं रहा 'ट्रिपल तलाक' से महिलाओं का शोषण, एक और मामला आया सामने
Share:

नई दिल्लीः गुजरात के सुरत जिले से एक और तीन तालाक का मामला सामने आया है। एक महिला ने आरोप लगया है कि उसके पिता ने ई-रिक्शा खरीदने के लिए 40 हजार रुपये नहीं दिए तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है। महिला ने पुलिस से कहा है कि उसके पति को सजा और उसे न्याय मिले। फिलहाल एसीपी स्पेशल ब्रांच ने कहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। तीन तलाक से जुड़े ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। वहीं विपक्ष के भारी विरोध के बीच तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) लोकसभा से पास हो गया है।

वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 303 वोट, जबकि विरोध में 82 मत डाले गए. वोटिंग से पहले संसद से जेडीयू, टीआरएस, YSR कांग्रेस और TMC ने वॉकआउट कर दिया था। जेडीयू, टीएमसी वोट से अलग रहीं, वहीं, बीजेडी ने बिल के पक्ष में वोट किया। टीआरएस, वाईएसआर कांग्रेस बिल के खिलाफ रही।

इससे पहले बिल पर चर्चा के दौरान लैंगिक न्याय को नरेंद्र मोदी सरकार का मूल तत्व बताते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक पर रोक लगाने संबंधी विधेयक सियासत, धर्म, सम्प्रदाय का प्रश्न नहीं है बल्कि यह 'नारी के सम्मान और नारी-न्याय' का सवाल है और हिन्दुस्तान की बेटियों के अधिकारों की सुरक्षा संबंधी इस पहल का सभी को समर्थन करना चाहिए। AIMIM नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिल में आप कह रहे हैं कि अगर किसी पति ने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया तो शादी नहीं टूटती, सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी यही कहता है फिर आप ये क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये महिलाओं के खिलाफ है।

क्या दिल्ली सरकार ने किया है 2000 करोड़ का घोटाला ? एंटी करप्शन ब्यूरो करेगी जांच

इस राज्य ने पारित किया सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ड्रग्स का बड़ा जखीरा, अफ़ग़ानिस्तान से लाया गया था मुंबई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -