एक बार फिर आतंकी करतूत से कांपा श्री लंका, कोलंबो में एक और भीषण विस्फोट
एक बार फिर आतंकी करतूत से कांपा श्री लंका, कोलंबो में एक और भीषण विस्फोट
Share:

कोलंबो : श्री लंका की धरती एक बार फिर आतंकी धमाकों से कांप गई है, इस बार श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी पूर्व में पुगोडा शहर में मजिस्ट्रेट अदालत के पीछे की खाली जमीन पर गुरुवार को एक भीषण बम धमाका होने की खबर सामने आई है। पुलिस और स्थानीय निवासियों ने इस धमाके के बारे में जानकारी दी है। पुलिस ने कहा है कि वो इस धमाके की जांच कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले श्रीलंका में ईस्टर के अवसर पर तीन चर्च तथा पांच-सितारा होटलों में हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट में 310 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इन धमाकों के बाद श्रीलंका की जांच टीम ने कहा था कि इस आतंकी हमले को इस्लामी चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात के आतंकियों ने अंजाम दिया था। वहीं रॉयटर्स ने अमाक न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा था कि आतंकवादी संगठन आईएस ने श्रीलंका में हुए इस फिदायीन आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है।

इन धमाकों के बाद आतंकी खतरों को देखते हुए श्रीलंका में सोमवार (22 अप्रैल) की आधी रात से आपातकाल लागू कर दिया गया था। राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना के नेतृत्व में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की बैठक में आपातकाल लागू करने का ऐलान किया गया था। इसके साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों को और अधिक शक्तियां दी गई थी, लेकिन उसके बाद भी आज हुआ धमाका दर्शाता है कि श्री लंका में सुरक्षाबल आतंकियों पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं।

खबरें और भी:-

उपेंद्र कुशवाहा के बिगड़े बोल, कहा- भाजपा वो 'सीता' जो मंच के पीछे सिगरेट पीती है...

पांच सालों में इतने मालामाल हो गए 'दीदी' के भतीजे, जानिए कितनी है संपत्ति

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, अगर कब्र चाहिए तो वन्दे मातरम् कहना होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -