इंदौर में ठीक हुआ कोरोना संक्रमित शख्स, MRTB अस्पताल ने किया डिस्चार्ज

Apr 06 2020 08:00 PM
इंदौर में ठीक हुआ कोरोना संक्रमित शख्स, MRTB अस्पताल ने किया डिस्चार्ज

इंदौर: मध्य प्रदेश से एक अच्छी खबर है. यहां एक कोरोना संक्रमित आए एक मरीज को ठीक करके डिस्चार्ज कर दिया गया. मरीज का नाम राजेश असावरा है. उसका उपचार MRTB अस्पताल में चल रहा था. डॉक्टर, नर्सिंग, पैरामेडिकल सफाई और सुरक्षाकर्मियों का स्टाफ MRTB अस्पताल में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार में लगे हैं.

सोमवार दोपहर कलेक्टर मनीष सिंह टाटपट्टी बाखल पहुंकर यहां की स्तिथि का जायजा लिया. शहर के टाटपट्‌टी बाखल क्षेत्र में कोरोना के 18 संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिसमें से एक की मौत हो चुकी है.  कलेक्टर सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र से 82 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसलिए टाटपट्‌टी बाखल को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा. रविवार को यहां 6 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी. इनमें से 5 मरीज उस मकान के हैं जहां शनिवार को 7 संक्रमित मरीज मिले थे. इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद बढ़कर 134 पर पहुंच गई है. जबकि एक मरीज को सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

वहीं राज्य में मध्य 231 कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इनमें इंदौर 134, भोपाल 54, मुरैना 12, जबलपुर 8, उज्जैन 8, खरगोन 4, बड़वानी 3, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, विदिशा में एक मरीज शामिल है. वहीं अब तक इंदौर में 10, उज्जैन में 3, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की जान गई है. इसमें जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी, इंदौर, ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इस बैंक ने लोन किया सस्ता

सोने के आयात में रिकार्ड गिरावट, जानें क्या है कारण