झारखण्ड: माओवादियों का शिकार हुआ एक और निर्दोष

रांची: झारखण्ड में नक्सलियों और माओवादियों के खिलाफ सेना द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन के बाद भी, उनकी हरकतों में कोई कमी नहीं आई है, हाल ही में झारखण्ड की राजधानी रांची में माओवादियों एक शख्स की गाला रेतकर निर्मम हत्या कर दी.  यह घटना मंगलवार रात को तमाड़ के विजयगिरी डैम में घटी, जहाँ कुछ माओवादियों ने एक आम आदमी को घेर लिया और धारदार हथियार से उसका सर अलग कर दिया, उसके बाद हत्यारों ने मृतक के वहां में भी आग लगा दी.

हत्यारों में घटना स्थल के पास एक कागज़ में सन्देश भी छोड़ा है, जिसमे पुलिस एसपीओ मुर्दाबाद, पीएलजीए जिंदाबाद, पीएलएफआई के सरगना को मौत की सजा दी जाए, निवेदक माओवादी लिखा हुआ है. पुलिस ने शव को घटना स्थल से बरामद कर लिया है. शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम अब्राहम टोपनो है और वो तमाड़ थाना क्षेत्र के कुबासाल गाँव का रहने वाला है.

इस पुरे मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारियां नहीं हुई है, हालांकि पुलिस का कहना है कि उन्होंने पुरे इलाके की छानबीन शुरू कर दी है और जल्द हत्यारों को पकड़ने का आश्वासन भी पुलिस ने दिया है. वहीं अब्राहम टोपनो की हत्या हो जाने से उसे परिजन शोक-संतप्त है और हत्यारों की जल्द गिरफ़्तारी की मांग कर रहे है. 

भगवान् के दर पर जिंदगी मांग रहा था, मिली मौत

तीन वहशियों ने लूटी 7वीं की छात्रा की अस्मत

भीषण जलसंकट, नाले के पानी से बुझा रहे प्यास

 

Most Popular

- Sponsored Advert -