Short Film : हेलमेट नहीं पहनने पर भौंकता है ये कुत्ता, देखिये ये वीडियो
Share:

हर देश में ट्रैफिक का नियम होता है. जिसे देश के नागरिकों को पालन करा होता है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उस पर सज़ा भी दी जाती है. ऐसे में या तो जेल की सज़ा काटनी होती है या फिर आपको किसी भी तरह का फाइन चुकाना होता है. ऐसे ही हमारे देश में भी कुछ नियम है जिन्हे हर कोई मानता है. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता.

ये तो आप जानते ही हैं कि यहां के लोगों को दुपहिया वहां पर हेलमेट लगाने पर भी शर्म महसूस होती है, जिसके चलते वो इस नियम का पालन नहीं करते. ऐसा न करने पर उन्हें कई चालान भी चुकाना होता है, लेकिन फिर भी नहीं मानते. लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे ही कुत्ते के बारे में जो लोगों को ट्रैफिक के नियमों से जागरूक करा रहा है.

जी हाँ, ये कुत्ता है बेंगलुरु का जहाँ ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने का जिम्मा उठा रहा है. दरअसल, वैसे तो कुत्ते काफी समझदार होते हैं वैसे ही लैब्राडोर प्रजाति का यह कुत्ता भी काफी स्मार्ट है. बता दे ये कुत्ता बेंगलुरु एक चौराहे पर बैठकर ऐसे लोगों पर भौकता है जो ट्रैफिक के नियम तोड़ रहे होते हैं या फिर हेलमेट नहीं पहनते. इस कुत्ते कि यही समझदारी को एक शार्ट फिल्म में बना लिया गया है.

इस कुत्ते के मालिक कहते हैं, 'वह चेन्नई में थे, मैंने एक भयानक एक्सीडेंट देखा. एक शख्स ने हेलमेट नहीं पहन रखा था. वह गिर गया उसके सर में चोट लगी और वह मर गया. इसके बाद मैंने लोगों को जागरूक करने के लिए यह तरीका अपनाया. इसके लिए उन्होंने अपने पालतू कुत्ते का इस्तेमाल किया. जिसे ट्रेनर ने प्रशिक्षित किया और इसके बाद वह ऐसे लोगों के लिए हेलमेट देना सीख गया है जो बिना इसके बाइक की सवारी करते थे.' और अब यही कुत्ता हर उस शख्स को देखकर भौंकता है जो बिना हेलमेट के गाडी चलाते हैं. इसका वीडियो भी अपलोड किया गया है. आइये देखते हैं.

लड़कियों को चाहिए स्मार्ट, डैशिंग और रिच BF, लेकिन दिखता कुछ है और होता कुछ और है

Video : कुछ कैब के ड्राइवर्स ऐसे भी होते हैं, जैसा इस वीडियो में है

अब फेसबुक पर भी धूम मचा रही 'SEX DOLLS'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -