दिल्ली में बढ़ रही मरीजों के साथ मौत की संख्या, अब होगा 1 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट
दिल्ली में बढ़ रही मरीजों के साथ मौत की संख्या, अब होगा 1 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 81000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली सरकार बड़े स्तर पर टेस्टिंग करेगी. हॉटस्पॉट वाले इलाकों में एक लाख लोगों का रैपिड टेस्ट करके जरूरत के हिसाब से मरीजों को इलाज या क्वारंटीन में भेजा जाएगा.राजधानी में मंगलवार को दो और मरीजों की मौत हो गई. इससे मृतकों की संख्या भी 9 हो गई है. 51 नए मरीज के साथ, संक्रमितों की सख्या बढ़कर 576 हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार ने तीस हजार बेड तक की क्षमता विकसित करने का खाका तैयार कर लिया है.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली सरकार की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार से एक लाख अतिरिक्त किट भी पहुंचने लगेगी. इसके सहारे अलग-अलग इलाकों में रैपिड टेस्ट करवाया जाएगा. निजामुद्दीन, दिलशाद गार्डन जैसे हॉट स्पॉट इलाकों में शुक्रवार से रैंडम टेस्ट होगा. इससे पता चलेगा कि कोरोना इलाके में फैल तो नहीं रहा है.

अब तक 6 हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच: वहीं इस बात पर गौर फरमाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि विशेषज्ञों की सलाह पर सरकार ने कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए 5 बिंदुओं की योजना तैयार की है. इस योजना का नाम 5-टी (टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, टीमवर्क और ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग) है.

अपनाएंगे द. कोरिया मॉडल: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि दक्षिण कोरिया का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि वहां की सरकार ने एक-एक व्यक्ति का टेस्ट करवाकर बीमारी पर काबू किया है. इसी मॉडल पर दिल्ली सरकार भी बड़े स्तर पर जांच कराएगी.

गिलास में कम निकला दूध तो पिता ने बेटे को मार दी गोली

लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा

कोरोना: सुरक्षित रहे परिवार, इसलिए डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -