SBI योनो एप डाउनलोड करते ही महिला के बैंक अकाउंट से गायब हुए एक लाख 80 हज़ार रुपए
SBI योनो एप डाउनलोड करते ही महिला के बैंक अकाउंट से गायब हुए एक लाख 80 हज़ार रुपए
Share:

कोलकाता: एक मह‍िला ऑनलाइन बैंक अकाउंट फ्रॉड की शिकार हो गई, ज‍िसने फ्लिपकार्ट से मोबाइल फोन खरीदा था. खराब मोबाइल मिलने पर उन्होंने मोबाइल को वापस लौटाया और बैंक बैलेंस चेक करने के लिए SBI योनो एप पर लॉग इन किया, जिसके बाद उनका मोबाइल नंबर ही हैक हो गया और साथ ही बैंक अकाउंट से क‍िश्तों में 1 लाख 80 हजार रुपये उड़ गए. चंदननगर कमिश्नरेट के साइबर क्राइम विभाग में केस दर्ज मामले की छानबीन शुरू हो गई है. यह वाकया पश्च‍िम बंगाल के हुगली ज‍िले का है. 

हुगली के भद्रेश्वर थाना इलाके में चापदानी की निवासी कंचन जयसवाल ने बताया कि पिछले माह उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए फ्लिपकार्ट से एक मोबाइल फोन 15 हजार रुपये में खरीदा था, मगर मोबाइल फोन की डिलीवरी होने पर उन्होंने पाया कि मोबाइल फोन खराब है. फिर उन्होंने उसे वापस लौटा दिया. जब 25 अक्टूबर को मोबाइल फोन की कीमत वापसी की राशि को चेक करने के लिए उन्होंने SBI योनो एप डाउनलोड किया तो देखते ही देखते पहले 40 हजार उसके बाद एक-एक करके कुल मिलाकर एक लाख 80 हजार रुपये उसके बैंक के अकाउंट से कट गए. इसके फ़ौरन बाद वह अपने मोबाइल फोन और बैंक बचत खाते के साथ स्थानीय SBI बैंक की ब्रांच में पहुंची. वहां, बैंक अधिकारी ने उन्हें बताया कि उनका मोबाइल फोन हैक हो गया है, जिसके चलते उनके अकाउंट से पैसे उड़ा लिए गए. 

अधिकारी ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी. जिसके बाद कंचन फ़ौरन भदेश्वर थाने के चापदानी पुलिस थाने पहुंचीं. वहां पुलिस वालों ने उन्हें हिदायत दी कि इस मामले की जांच के लिए उन्हें चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम सेल में शिकायत देनी होगी. उसके बाद उन्होंने चंदननगर कमिश्नरेट के पुलिस के साइबर क्राइम सेल में जाकर इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई, मगर फिलहाल शिकायत दर्ज कराने के 15 दिन हो जाने पर भी कंचन अपने पैसे को दोबारा वापस नहीं पा सकी हैं. पुलिस द्वारा बताया गया कि मामले की जांच जारी है और पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए संभावित उपाय कर रही हैं. 

शराब के नशे ने ली जान, होश आते ही हुआ बुरा हाल

छत्तीसगढ़ के CRPF कैंप के जवानों को मौत के घाट उतारने वाले जवान की हुई पहचान

कानपूर में हिस्ट्रीशीटर का हुआ कत्ल, पोस्टमार्टम में हुआ चौका देने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -