इस होटल में रुकने पर आप एक साथ दो देशों में रहने का मज़ा ले सकते है
इस होटल में रुकने पर आप एक साथ दो देशों में रहने का मज़ा ले सकते है
Share:

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसा होटल भी है जिसका एक तिहाई हिस्सा स्विट्जरलैंड में है तो दो तिहाई फ्रांस की सीमा में आता है. फ्रांस और स्विट्जरलैंड के बीच ऐसा होटल है, जो 150 सालों से भी ज्यादा पुराना है और ये दोनों ही देशों में पड़ता है. एक छोटे से गांव ला क्योर में स्थित होटल अरबेज फ्रेंको सुइस की रेटिंग 2 स्टार है. खासियत ये है कि यहां आपके जाने के बाद हो सकता है कि आपसे पसंद के देश में सोने के बारे में पूछ लिया जाए. होटल का बार स्विटजरलैंड में है तो बाथरूम फ्रांस में.

इस होटल में लगभग सभी कमरे 2 हिस्सों में बंटे हुए हैं. इस होटल के कमरों में लगे डबल बेड कुछ इस तरह सेट किए गए हैं, कि ये आधे आधे दोनों ही देशों में पड़ते हैं तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग अलग लगे हैं. 
 
होटल के बारे में दिलचस्प बात ये है कि ये होटल काफी पुराना है. ये जगह 150 सालों से भी ज्यादा समय पहले दो देशों के बीच बांट दी गई. साल 1862 फ्रांस और स्विस कॉन्फेडरैशन के बीच ला क्योर नाम के इस गांव को दो देशों में बांट दिया गया. तभी वहां के एक बिजनेस मैन अरबेज को इस हिस्टोरिकल और यूनिक प्लेस पर बिजनेस शुरू करने का आइडिया आया. उसने फ्रांस की तरफ बार खोल दिया तो स्विट्जरलैंड की तरफ दुकान. बाद में साल 1921 में पॉन्थस नाम के व्यक्ति ने इनसे जमीन खरीदकर होटल शुरू कर दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -