हरियाणा: FIR के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, हार्ट अटैक आने से एक किसान की मौत
हरियाणा: FIR के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, हार्ट अटैक आने से एक किसान की मौत
Share:

हिसार: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने विरोध दर्ज कराने जा रहे किसानों पर FIR के विरोध में आज हिसार में धरना प्रदर्शन किया गया। किसान नेता राकेश टिकैत खुद किसानों का नेतृत्व करने हिसार पहुंचे। इसी बीच खबर है कि उगलान गांव के एक किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। शहीद होने वाले किसान की शिनाख्त रामचंद्र खरब के रूप में हुई है। बताया जाता है कि प्रदर्शन के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आया, जिससे उनकी मौत हो गई।

दरअसल, 16 मई को सीएम खट्टर हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने गए थे। तभी किसान उनसे मिलने के लिए हिसार की ओर जाने लगे। उसी दौरान पुलिस से उनका झड़प हुई, जो बाद में बड़े बवाल में बदल गई। पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े। किन्तु मामले ने तब तूल पकड़ा जब हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अज्ञात 350 किसानों के ख़िलाफ ड्यूटी पर तैनात कर्मियों पर कथित रूप से हमला करने को लेकर मामला दर्ज किया। इसके विरोध में आज प्रदर्शन रखा गया था।

किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि वो सरकार के सामने नहीं झुकेंगे। उनकी लड़ाई खेत और किसान को बचाने की है। सरकार के तीनों कृषि कानून जब तक वापस नहीं होते, किसान किसी चीज की परवाह किए बिना अपना संघर्ष जारी रखेगा। टिकैत ने किसानों से आग्रह किया कि वो शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जारी रखों।

मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की किल्लत, 400 टीकाकरण केंद्र बंद

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

राजभवन में भूतों का बसेरा, शांतियज्ञ करवाना जरूरी: शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -