सभी धर्मो के लिए एक फैमिली प्लानिंग पॉलिसी लागू करे सरकार : RSS

रांची : रांची में चल रहे संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शनिवार को जनसंख्या को लेकर बातचीत हुई. इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने केंद्र और देश से यह जानना चाहा कि भारत अगले 30-40 सालों में कितने लोगों का भार सहन कर सकता है. बैठक के दूसरे दिन सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल ने केंद्र सरकार से देश में मौजूद रिर्सोसेज, भविष्य की जरूरतों और जनसंख्या के असंतुलन को ध्यान में रखते हुए देश की पापुलेशन पॉलिसी फिर से तय करने की अपील की.

इसके अलावा संघ ने केंद्र सरकार से घुसपैठ को रोकने की भी अपील की. घुसपैठियों को नागरिक अधिकारों से तथा उनके जमीन खरीदने के हक से दूर रखा जाए. डॉ. कृष्णगोपाल ने कहा कि सरकार को सभी धर्मो और संप्रदायों के लिए एक फैमिली प्लानिंग पॉलिसी को लागू करना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई हजारिका आयोग की रिपोर्ट पर विचार करना चाहिए.

गौरतलब है कि इस रिपोर्ट में कई चौंकानेवाली जानकारियां दी गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार असम, बंगाल और बिहार के सीमावर्ती जिलों में मुस्लिम जनसंख्या की वृद्धि दर राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि वर्ष 1951 और 2011 के बीच मुस्लिम जनसंख्या का अनुपात 9.8 प्रतिशत से बढ़कर 14.23 प्रतिशत हो गया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -