डूंगरपुर में तीसरे दिन भी हुई हिंसा, फायरिंग में एक की मौत, 5 से अधिक घायल

Sep 27 2020 10:01 AM
डूंगरपुर में तीसरे दिन भी हुई हिंसा, फायरिंग में एक की मौत, 5 से अधिक घायल

जयपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले (आदिवासी इलाके) में तीसरे दिन भी हिंसा हुई. रात को आंदोलनकारियों ने पूरे खेरवाड़ा इलाके को घेर लिया और कई होटल और मकानों को आग के हवाले कर दिया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें 17 वर्षीय तरुण अहारी नाम के एक युवक की मौत हो गई, जबकि करीब 5 लोग जख्मी हो गए हैं. 

बताया जा रहा है कि आदिवासी आंदोलनकारियों ने 20 किमी से अधिक बड़ा इलाका अपने कब्जे में ले लिया है, जहां पर वो लूटपाट, आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं. बीते 7 घंटे से उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे जाम है. इसके मद्देनज़र सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र से रायपुर एक्शन फोर्स मंगाई है.  देर रात जयपुर से विशेष विमान से सीनियर पुलिस के अधिकारी डीजे कानून व्यवस्था IPS लाठर, जयपुर पुलिस आयुक्त अनंत श्रीवास्तव और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) में एडीजी दिनेश एमएन को उदयपुर पहुंचाया गया है. 

डूंगरपुर बांसवाड़ा प्रतापगढ़ और उदयपुर में धारा 144 लागू करते हुए इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं और पूरे उदयपुर संभाग में रविवार को होने वाले पंचायत चुनाव भी निरस्त कर दिए गए हैं. प्रशासन का दावा है कि भीड़ में कुछ बाहरी लोग घुस आए हैं, जो वार्ता नहीं होने दे रहे हैं और बातचीत में भी हिंसा भड़का रहे हैं. स्थानीय लोगों के साथ बातचीत में पता चला है कि कुछ लोग झारखंड और छत्तीसगढ़ से आए हैं क्योंकि उनकी भाषा यहां की स्थानीय भाषा नहीं है. 

कोरोना की चपेट में आईं भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती, खुद को किया क्वारंटाइन

नहीं रहे वाजपेयी सरकार के मंत्री जसवंत सिंह, पीएम समेत रक्षामंत्री ने व्यक्त किया शोक

UNGA में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बातें