एक के बाद एक नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है whatsapp
एक के बाद एक नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है whatsapp
Share:

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपना सबसे खास फीचर लॉन्च कर रही है, जिसका नाम Disappearing Message है। इस फीचर के एक्टिवेट होने के उपरांत उपभोक्ता की तरफ से भेजा गया मैसेज 7 दिन यानी एक हफ्ते के उपरांत अपने आप डिलीट किया जा सकता है। उपभोक्ता को मैसेज डिलीट करने के लिए वक़्त तय नहीं करना पड़ेगा। इस फीचर की जानकारी व्हाट्सएप बीटा इंफो के ट्वीटर अकाउंट से प्राप्त की गई है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस अपकमिंग फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई सूचना सामने नहीं है।

वेब बीटा इंफो के अनुसार Disappearing Message फीचर के सक्रीय होने के उपरांत उपभोक्ता का मैसेज 7 दिन के उपरांत अपने आप डिलीट हो जाएंगे। उपभोक्ता को यहां मैसेज डिलीट करने के लिए टाइम सेट करने का विकल्प भी नज़र नहीं आएगा। अगर उपभोक्ता मैसेज किसी ऐसे यूजर्स को भेजते हैं, जिनका disappearing message फीचर ऑफ है, तो उनके पास से मैसेज डिलीट नहीं हो सकता। 

गूगल ड्राइव में सुरक्षित रहेगी चैट:  जंहा यह भी बताया गया है कि यदि उपभोक्ता डिलीट होने से पहले चैट का बैकअप बनाकर गूगल ड्राइव में सेव कर देते हैं, तो वह मैसेज को दोबारा रिस्टोर कर पाएंगे। हालांकि, उपभोक्ता डिलीट हुए मैसेज को दोबारा रिस्टोर नहीं कर सकते है। जिसके अतिरिक्त उपभोक्ता को Save to Camera Roll फीचर दिया जाएगा, जिसके द्वारा उपभोकता डिलीट हुई वीडियो और फोटो को रिस्टोर कर सकते है।

WhatsApp इन दो अन्य फीचर पर कर रहा है काम: WhatsApp में शामिल होने वाले एक अन्य फीचर में पासवर्ड प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है। इस फीचर के आने के उपरांत उपभोक्ता को चैट बैकअप के लिए पासवर्ड प्रोटेक्शन की सुविधा का लाभ उठा सकते है। जिसके उपरांत उपभोक्ता चैट बैकअप के लिए पासवर्ड सेट कर सकेंगे और बैकअप इनक्रिप्ट भी हो सकता है। बता दें कि फिलहाल WhatsApp में चैट बैकअप गूगल ड्राइव पर सेव हो जाएगी। 

ऑटो डाउनलोड: कंपनी के ऑटो डाउनलोड में परिवर्तन लाने  के लिए नए फीचर्स ऐड करने की प्लानिंग कर रही है। अभी WhatsApp में मल्टीमीडिया फाइल ऑटो डाउनलोड के द्वारा अपने आप डाउनलोड हो जाती है और जिससे कई बार डाटा ज्यादा खर्च हो जाता है। साथ ही कई अनचाही फाइल्स भी डाउनलोड हो जाती हैं। ऐसे में WhatsApp अब ऑटो डाउनलोड के लिए नए फीचर पेश किए जाने वाले है।

इस दिवाली इन स्मार्टफोन पर मिल रहे है शानदार ऑफर्स

1000 से भी कम कीमत पर मिल रहा है ये शानदार इयरफ़ोन

वॉट्सऐप को लेकर खुद ऑनर ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -