एक- एक करके देश के कई हिस्सों में अपना कहर बरपा रहा है Omicron
एक- एक करके देश के कई हिस्सों में अपना कहर बरपा रहा है Omicron
Share:

अमरावती: पिछले कुछ समय से दुनियाभर के कई देशों में अपना कहर बरपा चुका कोरोना वायरस अब एक नए रूप में सामने आया है, इस बार Omicron का संक्रमण देखने को मिल रहा है, जिस पर कई वैज्ञानिकों ने यह भी अनुमान लगाया है कि इस वायरस के लक्षण बिलकुल मामूली है. लेकिन यह बहुत ही ज्यादा घातक साबित हो सकता है. यदि वक़्त पर ध्यान न दिया जाए तो इसकी मार भी जनता को झेलना पड़ सकता है. वहीं भारत के कई देशों में अब तक इसके कई सामने आ चुके है. 

जहां इस बात का पता चला है कि आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन का नया एक एक केस देखने को मिले है. महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी एक -एक नया केस सामने आया है.  ख़बरों की माने तो एक 20  साल के युवा अपने रिश्तेदारों से मिलने इटली से चंडीगढ़ बाय हुआथा. वह व्यक्ति 22 नवंबर को इंडिया लौटा था. वहीं एक 34 वर्षीय विदेशी यात्री आयरलैंड से मुंबई और फिर आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम आया था. जिसका टेस्ट किया गया, जिसमें ओमिक्रॉन से सं​क्रमित मिला. दक्षिण अफ्रीका से आया एक व्यक्ति कर्नाटक पंहुचा. वहीं 40 साल के व्यक्ति अफ्रीकी देश से महाराष्ट्र के नागपुर आया था.

केरल में भी ओमिक्रॉन की दस्तक: केरल में भी ओमिक्रॉन का पहला केस सुनने को मिला है. केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बोला है कि एर्नाकुलम से ब्रिटेन गया एक व्यक्ति वापस आ चुका है. जिसका टेस्ट किया तो  ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है. वह अबूधाबी के रास्ते यहां पहुंचा है. शुरुआती जांच में निगेटिव और 8 दिसंबर को की गई जांच में सकारात्मक पाई गई. पत्नी और मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. उसके संपर्क में आए सभी 149 यात्रियों  का भी टेस्ट किया जा रहा है.

मिस यूनिवर्स बनते ही फूट-फूटकर रोईं हरनाज कौर, वीडियो वायरल

हरनाज़ कौर बनी मिस यूनिवर्स, जानिए हैं कौन?

सावधान! बार बार खासी आना भी हो सकता है फेफड़ों के कैंसर का संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -