राहत भरी खबर, एक माह में सबसे कम कोरोना केस हुए दर्ज
राहत भरी खबर, एक माह में सबसे कम कोरोना केस हुए दर्ज
Share:

नई दिल्ली: देश के कोने कोने में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का कहर आज आम जनता के लिए बहुत ही बड़ी मुश्किल बन चुका है. वहीं राजधानी में बीते एक महीने से रोजाना 1.8 प्रतिशत की दर से नए मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसके पहले यह आंकड़ा 3.2 प्रतिशत था. एक महीने में नए मरीजों के बढ़ने की दर में करीब 1.5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. वह, कई  टॉप राज्यों के मुकाबले राजधानी में इस दर में सबसे ज्यादा कमी देखने को मिली है. 

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस समय यहां संक्रमण के कुल 120,107 केस सामने आए हैं. बीते एक माह में यानी,17 जून से 17 जुलाई के बीच 71 हजार नए केस सामने आए हैं. इस तरह से हर दिन औसतन 2400 संक्रमित मिले, जो कुल 120,107 मामलों का 1.8 प्रतिशत है. इस तरह से देखें तो  बीते एक महीने में हर दिन 1.8 प्रतिशत की दर से नए मरीज बढ़े. जंहा  17 मई से 17 जून के बीच 38 हजार नए मामले देखने को मिले है. यानी हर दिन के मुकाबले 1300 मरीज ,जो उस समय( 17 मई)  के कुल 44,257 मामलों का 3 प्रतिशत है. इस हिसाब से देखा जाए तो राजधानी में बीते एक माह में कोरोना की वृद्धि दर में करीब 2 प्रतिशत की कमी देखने को मिली है. 

जंहा इस बता का पता चला है कि अन्य संक्रमित जिलों की बात की जाए तो इस दौरान महाराष्ट्र ,गुजरात और उत्तर प्रदेश में  मरीजों की वृद्धि दर में 1 प्रतिशत की भी कमी देखने को नहीं मिली है. सिर्फ तमिलनाडु में इस दर में 2 प्रतिशत की कमी है जो दिल्ली के बराबर है. 

कोराना से मौत हो, चीन या GDP, भाजपा ने झूठ को संस्थागत बना दिया - राहुल गाँधी

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी

दिल्ली से कोरोना को लेकर गुड न्यूज़, एक लाख संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -