कभी एक- एक पैसे के लिए मोहताज थे सिलवेस्टर, जानिए कैसे बने अरबों के मालिक

हॉलीवुड एक्टर,  निर्देशक और लेखक सिलवेस्टर स्टैलोन का जन्म आज ही के दिन यानि 6 जुलाई, 1946 को हुआ था। सिलवेस्टर को बचपन से ही अभिनय का शौक था। साथ ही उन्होंने यह तय कर लिया था कि उन्हें अभिनेता ही बनना था। इन्होंने हॉलीवुड में रॉकी और रैम्बो जैसी सुपरहिट एक्शन मूवीज दी है। लेकिन अरबों की संपत्ति के मालिक ये सुपरस्टार कभी इतने बुरे दौर से गुजर रहे थे कि आज उस पर यकीन करना बहुत ही ज्यादा कठिन है। तो चलिए जानते है.... 

ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोडी़- सिलवेस्टर अपने  अभिनेता बनने के जूनून को लेकर इतना पागल थे कि वह अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोड़कर न्यूयॉर्क आ आगे थे। बहुत संघर्ष के उपरांत वर्ष 1974 में “The Lord of Flatbush” में उन्हें एक ब्रेक भी मिला पर उन्हें इससे कुछ खास लाभ नहीं हो पाया था। सिलवेस्टर निरंतर ऑडिशन देते रहे पर हर बार उन्हें नकार दिया गया और ठीक इसी तरह उनकी लिखी स्क्रिप्ट के साथ भी होता था।  जिसके उपरांत उनकी हालत कुछ ऐसी हो गयी की उनके पास अपने परिवार को खिलाने -पिलाने तक के पैसे नहीं थे यहां तक कि उन्हें अपनी पत्नी के गहने भी बेचने पड़ गए थे।

बैस्ट पिक्चर अकेडमी का अवॉर्ड मिला- मूवी रॉकी बनी और रिलीज हुई और सिनेमाघरों में बहुत धमाल भी मचाया।  मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस मूवी को वर्ष 1976 में बैस्ट पिक्चर का अकेडमी अवॉर्ड से सम्मानित कर दिया गया था। जिसके उपरांत सिलवेस्टर ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। फिल्म रॉकी और रैम्बो सीरिज के साथ-साथ उन्होंने बहुत सी हिट मूवीज दे चुके है।

45 किलो का है इस मॉडल का पैर, जानिए कैसे करती है मैनेज

एलेक्जेंड्रा डैडारियो की शादी से खुश हुई प्रियंका, एक्ट्रेस ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

बड़ा खुलासा! किम कार्दशियन के जीजा ट्रैविस बार्कर की बीमारी से उठा पर्दा

Most Popular

- Sponsored Advert -