कभी पंजाबी फिल्मों से शुरू किया था करियर....टीवी की जोया बन सुरभि ने जीता हर किसी का दिल

'कुबूल है' और 'नागिन 3' फेम सुरभि ज्योती इस वर्ष अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। सुरभि का जन्म 29 मई 1988 को पंजाब के जालंधर में हुआ था। सुरभि ने जालंधर से ही अपनी पढ़ाई को कम्पलीट किया। सुरभि ज्योति एक ऐसी कलाकार हैं, जिन्हें टेलीविजन पर उनकी खूबसूरती के साथ ही उनकी कद-काठी के लिए भी पहचानी जाती है। 'बेला' और 'जोया' का किरदार निभाकर उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बना चुकी है। सुरभि कमाल की अदाकारा होने के साथ- साथ फैशननिस्ता भी हैं। अपने स्टाइलिश स्टाइल से सुरभि बॅालीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस को भी टक्कर देती हुई दिखाई देती है। फैंस को उनकी फोटोज की प्रतीक्षा रहती है और फोटोज तुरंत वायरल हो जाती हैं। लोग उनके लुक्स को हमेशा कॉपी भी करते हैं। इसके अलावा सुरभि एक एपिसोड के लिए एक मोटी रकम वसूलती हैं।  

खबरों का कहना है कि नागिन 3 के बाद सुरभि की पॉपुलैरिटी बहुत बढ़ चुकी है। अब वो 70,000 से 75,000 रु प्रति एपिसोड चार्ज करती हैं। इतना ही नहीं सुरभि ज्योति रिलायंस ज्वैल्स की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। जिसके साथ साथ वह एक रॉयल लाइफ जी रही है। उनके पिता एक बिजनेसमैन हैं और मां होम-मेकर हैं। सुरभि ज्योति आज भले ही टीवी जगत का जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रीजनल थियेटर और पंजाबी मूवीज के साथ किया था। रेडियो जॉकी रह चुकीं सुरभि ज्योति सबसे पहले मूवी 'इक कुड़ी पंजाब दी' में दिखाई दी थी। जिसके उपरांत उन्होंने 'रौला पै गया' और 'मुंडे पटियाला दे' जैसी मूवीज में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा। इसके साथ ही वो पंजाबी टीवी सीरियल 'अंखियां तो दूर जाए ना' और 'कच दियां वन्गा' में भी दिखाई दी।

वर्ष  2012 में सुरभि को टीवी सीरियल 'कुबूल है' से बड़ा ब्रेक मिला जिसमें वो जोया फारूकी के किरदार में दिखाई दी है। करण सिंह ग्रोवर के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और खूब प्यार लूटते हुए नजर आए। इसके लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिए है।  जिसके उपरांत उन्होंने वेब शो में काम किया और कुछ शोज में वो होस्ट के तौर पर भी दिखाई दी। वो सीरियल 'तन्हाईंयां' और 'कोई लौट के आया है' में भी नज़र आई। वर्ष 2018 में सुरभि को बालाजी टेलिफिल्म्स के मशहूर सीरियल नागिन के तीसरे सीजन (नागिन 3) में लीड रोल मिला, जिसमें वो बेला के किरदार में दिखाई दी थी।

'पापा ने मुझे 2 साल तक फिजिकली और मेंटली टार्चर किया था...', उर्फी जावेद का झलका दर्द

उर्फी जावेद और राहुल वैद्य के बीच छिड़ी जबरदस्त जुबानी जंग, एक्ट्रेस ने गायक को बताया- ‘कामुक पाखंडी’

घोड़ी चढ़ने से पहले होगी मीका सिंह की बैचलर्स पार्टी, ये मशहूर कॉमेडियन करेंगे होस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -